[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

कुंदन गुप्ता
कुसमी।
कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अधिकारियों ने कमर कस ली है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को कोरोना टीकाकरण का महाअभियान चलाया गया।विकासखंड में प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य विभाग को 30 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए ब्लांक मे 120 केंद्रों पर 850 अधिकारी-कर्मचारियों व स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। वही विकासखंड स्तर पर कंट्रोल रूम व नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 


ब्लांक में अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को कोरोना टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। सीएचसी-पीएचसी के साथ ही कुल 120 बूथ बनाए गए हैं। अभियान में ग्रामीण इलाके के ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण केंद्र वाले गांव में तैनात एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व अन्य कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि ऐसे लोगों को प्रेरित कर टीका लगवाने में सहयोग करें, जिन्होंने किसी कारणवश अभी तक टीका नहीं लगवाया है।

एसडीएम अजय किशोर लकड़ा व जनपद सीईओ रणवीर साय  ने बताया कि बलरामपुर कलेक्टर के निर्देशन पर पूरे जिले सहित ब्लांक में शनिवार को कोरोना टीकाकरण का महाअभियान चलाया गया। ब्लांक के 30 हजार लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य मिला है। इसके लिए माइक्रोप्लान तैयार कर लिया गया है। कुल 120 बूथ बनाए गए हैं। सुबह से देर शाम बजे तक टीकाकरण जारी रहेगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!