[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, एजेंसी। Board Exams 2022: देश भर में कोरोना महामारी संक्रमित मामलों की संख्या में कुछ गिरावट दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 2.51 लाख नए केसेज सामने आए हैं। वहीं इसी बीच कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जिन्होंने इन परिस्थितियों के बीच बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने का ऐलान किया है। वह राज्य हैं, बिहार, मध्य प्रदेश हैं। इन दोनों राज्यों ने कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए फरवरी से अपनी 10 वीं, 12 वीं की परीक्षा आयोजित करेंगे। वहीं CBSE और CISCE जैसे भी बोर्ड भी हैं, जिन्होंने अभी तक टर्म-2 परीक्षा की तारीखें घोषित नहीं की है। बिहार में बोर्ड की परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू होंगी, जबकि मध्य प्रदेश में 17 फरवरी से 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू होंगी। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 10 मैट्रिक या 12वीं कक्षा या इंटरमीडिएट की अंतिम परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होगी और 24 फरवरी को समाप्त होगी। वहीं बीएसईबी इंटर परीक्षा 2022 1 फरवरी से शुरू होकर 14 फरवरी को समाप्त होगी। वहीं बिहार बोर्ड (BSEB) ने 10वीं, 12वीं की परीक्षा के एडमिट कार्ड भी biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी कर दिए गए हैं।
मध्य प्रदेश बोर्ड (MPBSE) ने भी कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 2022 की तारीखों की घोषणा कर दी है। शेड्यूल के अनुसार कक्षा 10 की परीक्षा 18 फरवरी से और कक्षा 12 की परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होगी। वहीं एमपी बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट- mpbse.mponline.gov.in पर रिलीज किए गए हैं।

मिजोरम बोर्ड ने भी जारी की तारीखें
मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (Mizoram Board of School Education, MBSE) ने हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (कक्षा 10) और हायर सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (कक्षा 12) फाइनल परीक्षाओं की तारीखें जारी कर दी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कक्षा 10 की परीक्षा 28 फरवरी से शुरू होगी और 16 मार्च को समाप्त होगी। वहीं कक्षा 12 की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होंगी और 25 मार्च को समाप्त होंगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!