[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के स्कूलों को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट।दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना महामारी के संक्रमण के मामलों के बीच क्या राजधानी दिल्ली के स्कूलों को फिर से बंद कर दिया जाएगा? स्कूलों के साथ-साथ उच्च शिक्षा संस्थानों को भी बंद करने या ऑफलाइन पढ़ाई जारी रखने पर एवं कोविड के बढ़ते को देखते हुए राजधानी में प्रतिबंधों पर फैसला दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की आज, 20 अप्रैल 2022 को होने वाली बैठक में लिया जा सकता है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुबह 11 बजे होने वाली डीडीएमए की बैठक में यूपी और हरियाणा सरकारों द्वारा दिल्ली से सटे जिलों में महामारी के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण हेतु लागू किए गए नए नियमों पर चर्चा की जाएगी।

क्या फिर से होगी दिल्ली के स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई?

डीडीएमए की बुधवार को होने वाली बैठक में सख्त प्रतिबंधों के बजाय कोविड प्रोटोकॉल का स्कूलों और कॉलेजों में सख्ती से पालन कराए जाने पर जोर दिए जाने की काफी संभावना है। शिक्षण संस्थानों के परिसर, कक्षाओं, लैब, कैंटीन, बस आदि में मास्क को अनिवार्य किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, समय-समय पर हैंड सैनिटाइज करना और सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए जा सकते हैं। दूसरी तरफ, दिल्ली सरकार फिलहाल स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाओं के आयोजन को रोकने के मूड में फिलहाल नहीं दिखती है। हालांकि, संभव है कि जूनियर कक्षाओं (पहली से लेकर पांचवीं) तक के लिए हाईब्रिड क्लासेस का आयोजन के निर्देश हो सकते हैं।

दिल्ली में भी बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले

एनसीआर की तरह ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। राजधानी में 5 अप्रैल 2022 से मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है और अब तक 4 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि की जा चुकी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!