[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

पटना, एजेंसी। पीरहबोर थाना क्षेत्र में घरेलू गैस सिलेंडर में छिपाकर की जा रही शराब तस्करी का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने सोनपुर निवासी शराब तस्कर भूषण कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से 44 लीटर देसी शराब बरामद की गई है। पुलिस व अन्य एजेंसियों की पकड़ से बचने के लिए तस्कर ने शराब तस्करी के लिए नया तरीका ईजाद किया था। उसने शराब गैस सिलेंडर में छिपा रखी थी। अब पुलिस आरोपित से पूछताछ कर यह पता लगा रही है कि वह कितने दिन से यह काम कर रहा था। उसके ग्राहक कौन लोग थे।
नाव से गैस सिलेंडर लेकर उतरा तस्‍कर 
पीरहबोर थाना प्रभारी सबीह उल हक ने बताया कि पुलिस को कदम घाट पर शराब की तस्करी की सूचना मिली थी। पुलिस तस्करों पर नजर रख रही थी। इसी दौरान सोनपुर से आई एक नाव से एक संदिग्ध शख्स कदम घाट पर उतरा। उसने बोरे में गैस सिलेंडर रखी थी। शक होने पर पुलिस ने घरेलू गैस सिलेंडर की जांच की तो चौक गई। सिलेंडर के पिछले हिस्से में ढक्कन लगाकर उसमें शराब से भरी कोल्ड ¨ड्रक की प्लास्टिक की बोतलें रखी हुई थीं। सिलेंडर में दो लीटर क्षमता वाली सात बोतलें मिलीं। वहीं, बोरे से 200 मिली लीटर के 100 और झोले से 50 देसी शराब के पाउच भी बरामद किए गए।
टेम्पो से शराब की तस्करी करने वाले तस्कर सहित आठ गिरफ्तार
शराब तस्करी व पीने वालों के खिलाफ दीघा पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। दीघा थाना पुलिस ने टेम्पो से शराब तस्करी करने वाले एक तस्कर सहित कुल आठ लोगों को दबोचा है। इसमें छह लोगों को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उनके पास से शराब भी बरामद की गई है। दीघा थाना प्रभारी राज कुमार पांडेय ने बताया कि 11 अप्रैल को पुलिस की टीम ने इलाके से टेंपो से शराब तस्करी कर रहे एक तस्‍कर को दबोचा। उसकी पहचान रामजीचक निवासी सूरज कुमार के रूप में हुई है। उसके पास से 250 लीटर देसी शराब बरामद हुई है। अन्य मामले में तीन लीटर शराब के साथ दीघा के पन्नु मांझी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दीघा थाना पुलिस ने इलाके से शराब पीने में 60 वर्षीय प्रेम कुमार सहित राकेश पोद्दार, अनोज कुमार यादव, धमेंद्र साव, विजय प्रसाद, रंजीत कुमार और संजय मांझी को गिरफ्तार किया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!