[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हालात की आपात समीक्षा की है। मुख्यमंत्री निवास में हुई बैठक में जिलों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। फिलहाल मुख्यमंत्री ने विभागीय अधिकारियों को इलाज और नियंत्रण की पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने के भी निर्देश दिए हैं।मुख्यमंत्री निवास में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया के अलावा मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला भी मौजूद हैं। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को कोरोना के मौजूदा हालात और दूसरे प्रदेशों में आ रहे केस के बारे में जानकारी दी है। अधिकारियों का कहना था, देश भर में मरीज बढ़ रहे हैं। यह तीसरी लहर की दस्तक है। अधिकारियों ने स्वास्थ्य और नागरिक प्रशासन की तैयारियों की भी जानकारी दी है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण के नियंत्रण और संक्रमित मरीजों के इलाज के बंदोबस्त करने का निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए
छत्तीसगढ़ तीसरी लहर की ओर बढ़ रहा
मुख्यमंत्री ने कहा, हम निश्चित रूप से कोरोना की तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इसकी तेज पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है। अभी बड़े आयोजनों और सभाओं पर रोक लगाने की आवश्यकता है।
सावधान ! चर्चा के बाद प्रतिबंधों का फैसला
बाद में पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विभागों को तैयारी रखने को कहा है। कोई कदम उठाने से पहले विभाग से जानकारी ले लें। स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग से बात करेंगे। व्यापारियों, कारोबारियों, उद्योगों और दूसरे संगठनों से चर्चा करके ही कोई फैसला लें।
लॉकडाउन आखिरी विकल्प
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, लॉकडाउन हमारा अंतिम विकल्प होगा। अभी हमने नजर रखा हुआ है। कोशिश यह होगी कि एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में चेकिंग बढ़ाने की बात है। होम आइसोलेशन, क्वारेंटीन की व्यवस्था हो । उसके बाद भी संक्रमण बढ़ रहा हो तो लॉकडाउन का फैसला हो सकता है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!