जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने सरकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियो क़ो बांटे मच्छरदानी और मक्का बीज 

बलरामपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर ब्लाक के धंधापुर पंचायत में 15 पंचायत के लोगों की समस्याओं क़ो जानने के लिए कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश पर जन समस्या निवारण शिविर के माध्यम से ब्लाक स्तर के अफसर गांव पहुंचे। जहां ग्रामीणों क़ो एसडीएम चेतन साहू, जनपद सीईओ विनोद जायसवाल, जिला जेल संदर्शक मनोज अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि राजू गुप्ता व कांग्रेस ब्लाक के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ट के अध्यक्ष कन्नीलाल जायसवाल की मौजूदगी में राशन कार्ड, मक्का बीज, मच्छरदानी, जॉब कार्ड वितरित किया गया। वहीं महिला बाल विकास विभाग द्वारा गोद भराई कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

इस दौरान अफसरों ने अपने अपने विभाग के योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों क़ो दी। इस दौरान धंधापुर के लोधीडांड के ग्रामीणों ने बताया कि 2011 में हुए सर्वे में उनके मुहल्ले का सर्वे नहीं हुआ है जिसके कारण उनका राशन कार्ड नहीं बन रहा है। इस दौरान धंधापुर में एक और माध्यमिक शाला खोलने की मांग की गई, बताया गया कि वर्तमान में जो मीडिल स्कूल है वहां करीब 230 स्टूडेंट हैं जहां पंचायत के ही लिपलिपिडांड व डुमरपारा के 50 बच्चे 5 किलोमीटर दूर से पढ़ने आते हैं इसलिए नया स्कूल डुमरपारा में खोला जाए। इसी तरह लिपलिपिडांड स्थित पटपरिया नाला में पुलिया की मांग की गई। यहां  पुलिया नहीं होने से स्कूली बच्चे नाला में पानी भर जाने के कारण स्कूल नहीं आ पाते हैं। कार्यक्रम के दौरान पंचायत विभाग, खाद्य विभाग, महिला बाल विकास विभाग, पशु पालन व स्वास्थ विभाग के अफसर मौजूद थे। इस दौरान मनरेगा की कार्यक्रम अधिकारी प्रीति प्रियंका लकड़ा ने मनरेगा के बारे में ग्रामीणो क़ो बताया।

स्कूल परिसर में बाउंड्रीवाल के अभाव में हो गया है अतिक्रमण 
धंधापुर स्थित हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल, मीडिल स्कूल व प्राथमिक शाला का एक ही परिसर है लेकिन बाउंड्रीवाल का निर्माण एक हिस्से में ही है इस पर ग्रामीणों ने आवेदन देकर बाउंड्री वाल का चारों तरफ निर्माण कराने की मांग की। इसके अभाव में स्कूल परिसर विकसित नहीं हो पा रहा है तो अतिक्रमण भी हुआ है। इस आयोजन में धंधापुर सरपंच सुरहेलो धर्मपाल मराबी और सचिव लाल साय प्रजापति, रोजगार सहायक किरण जायसवाल का विशेष योगदान रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!