[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

बेटे पर पुलिस द्वारा नशे की हालत में पाए जाने का झूठा मामला बनाकर परेशान करने का लगाया आरोप


कुंदन गुप्ता
कुसमी।
सामाजिक कार्यकर्ता व पार्षद नेता प्रतिपक्ष सोमनाथ भगत ने कुसमी टीआई प्रकाश राठौर को अन्यंत्र पदस्थ कर इनके विरुद्ध जाँच कर कार्यवाही के लिए जनदर्शन में बलरामपुर एसपी को आवेदन दिया है। आवेदन में बताया गया है जब से कुसमी में थाना प्रभारी प्रकाश राठौर की पदस्थापना की गई है, तब से आम नागरिक परेशान है। किसी भी मामले को लेकर गरीब जनता थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने आते है तो उनसे मामले को निपटारा करने के नाम पर मोटी रकम वसूली की जाती है। रकम नही दिए जाने पर झूठे मामले या अन्य धाराओं में फ़सा दिए जाने की धमकी की जाती है।

आवेदन में ओर बताया गया की शनिवार को गुरु घासीदास जयंती की छुट्टी का दिन होने के कारण ब्रिजेन्द्र भगत उर्फ गुड्डु पिता सोमनाथ भगत, प्रदीप भगत पिता चौरन राम, विपिन कुजुर पिता मर्यानुस कुजुर व शिरीष मोहन पिता सैनाथ राम सभी कुसमी निवासी शिरीष के घर के सामने मैदान में बैठकर पार्टी कर खान-पान कर रहे है। उसी दौरान सुबह 11:30 बजें थाना प्रभारी प्रकाश राठौर दल-बल के साथ वहाँ पहुँचकर शराब पीने के जुर्म में उपरोक्त सभी को ज़बरन उठाकर थाना ले लाया गया। और उन चारों को मुलाहिजा के लिए सीएससी कुसमी ले जाकर कराया गया। उसके बाद थाना प्रभारी द्वारा उक्त आरोपियों के परिजनों को किसी प्रकार की सूचना नही दी गई। और रात नौ बजें तक थाने में ही बैठकर रखा गया। थाना प्रभारी द्वारा उक्त आरोपियों से बीस हजार रूपए की माँग भी की गई जिस पर आरोपियों द्वारा दस हजार रूपए थाना प्रभारी को दिया गया। इस बीच किसी तरह जानकारी होने पर ब्रिजेंद्र के पिता सोमनाथ भगत थाने में पहुँचकर निवेदन भी किया गया परंतु थाना प्रभारी द्वारा रूपए भी ले लिया गया और प्रकरण भी दर्ज कर लिया गया।

द्वेष की भावना से की गई कार्यवाही
पार्षद नेताप्रतिपक्ष सोमनाथ भगत ने थाना प्रभारी के ऊपर द्वेष की भावना से बेटे पर कार्यवाही का आरोप लगाया है। उनके बताया कि वर्ष 2009-10 में शासकीय राशि ग़बन करने के आरोपी पूर्व जनपद उपाध्यक्ष जन्मजय सिंह व अन्य पर थाना कुसमी में अपराध क्र 73/18 दिनांक 27/08/2018 को दर्ज की गई प्रकरण में आरोपी से लाखों रूपए लेकर आज दिनांक तक बचाने का काम थाना प्रभारी के द्वारा किया गया है। जिसकी शिकायत बलरामपुर एसपी से कई बार की गई है। किंतु आज तक कोई कार्यवाही नही की गई है। जिससे द्वेष पूर्ण व बदले की भावना से बेटे पर पुलिस द्वारा नशे की हालत में पाए जाने का झूठे मामले में फँसाकर परेशान करने के उद्देश से एफआईआर दर्ज की गई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!