अंबिकापुर।नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले युगल दंपति को पुलिस ने रायगढ़ से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा।


पुलिस चौकी मणिपुर में 23 मई को दोपहर चौकी के समीप खेत में एक नाबालिक की संदिग्ध हालत में शव मिलने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सरगुज भावना गुप्ता के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक अखिलेश कौशिक के नेतृत्व में संयुक्त टीम का गठित कर घटना स्थल पर साक्ष्य संकलन हेतु जिले के फारेंसिक साइंस के एक्सपर्ट, डॉग स्क्यॉयड एवं फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी बुलाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित कर छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में रवाना किया गया था। 
पुलिस ने आरोपी की पता के लिए सायबर सेल व बैंक डिटेल भी निकलवाया था आरोपी को पुलिस ने रायगढ़ से गिरफ्तार कर अंबिकापुर लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर जुर्म कबूल किया। आरोपी रेशम लाल राठिया व उसकी पत्नी सीमा राठिया स्थाई निवास बकारूमा उयदपुर, धर्मजयगढ़ जिला रायगढ़ वर्तमान निवासी  चेउरपारा मणिपुर अम्बिकापुर मृतिका के साथ एक ही जगह पर काम करते थे। घटना के दिन आरोपी रेशम लाल ने नाबालिग को गलत संबंध बनाने को कहा नाबालिग के मना करने पर आरोपी ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया नाबालिग ने घटना की जानकारी अपने परिजन व सहेलियों को बताउंगी कहने पर आरोपी और उसकी पत्नी सीमा ने मिलकर मृतिका का गला दबाकर हत्या कर दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा।कार्यवाही के दौरान थाना प्रभारी कोतवाली भारद्वाज सिंह, थाना प्रभारी गांधीनगर अलरिक लकड़ा, उपनिरीक्षक अनीता आयाम, ओपी. यादव, सरफराज फिरदौसी, भूपेश सिंह, अभिषेक पाण्डेय, विवेक पाण्डेय,  पन्ना लाल, सुधीर सिंह, आर. अनुज जायसवाल, जितेश साहू, विरेन्द्र पैकरा, विकाश सिंह, अमित विश्वकर्मा, बृजेश राय, सीनू फिरदौसी, अतुल सिंह, जयदीप सिंह, अमृत सिंह, प्रविंद्र सिंह, सुयश पैकरा, लालदेव सिंह, अतुल शर्मा, चंचलेश सोनवानी, मकरध्वज पैंकरा, महेश्वर पैंकरा के साथ जिला रायगढ़ सायबर सेल  सक्रिय थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!