[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। 21 राज्यों में पैर पसार चुका ओमिक्रोन 650 से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर चुका है। ओमिक्रोन के तेजी से बढ़ते मामले सभी के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। उधर, पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को टाले जाने की अटकलें जोरों पर हैं। इसको लेकर अब राजनीति भी तेज हो गई है।
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा पर षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है। सीएम बघेल ने कहा कि आज ओमिक्रोन के कुछ ही मामले हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या भाजपा चुनाव टालने की साजिश कर रही है? बघेल ने कहा, ‘कई अटकलें चल रही हैं। एक स्वतंत्र संस्था के रूप में चुनाव आयोग की विश्वसनीयता आजकल संदेहास्पद है क्योंकि वे पीएमओ द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल हुए थे।’

चुनावी राज्यों में टीकाकरण तेज करने की सलाह

बता दें कि सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के साथ चुनाव आयोग की बैठक हुई थी। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश समेत जिन पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां टीकाकरण तेज करने की सलाह दी है। स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि ओमिक्रोन संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है।
यूपी दौरे पर चुनाव आयुक्त
वही, मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्त यूपी के दौरे पर हैं। अधिकारी इस दौरान राज्य प्रशासन के अधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री और चुनाव आयोग से उत्तर प्रदेश में चुनाव टालने पर विचार करने का अनुरोध किया था। जस्टिस शेखर यादव ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर एक या दो महीने के लिए चुनाव टालने का आग्रह किया था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!