[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्‍ली (जेएनएन), एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर देश के लोगों के साथ मन की बात की। यह उनका मन की बात का 86वां एपिसोड था जिसमें उन्होंने देश और दुनिया के मुद्दों को उठाया। इस ऐपिसोड में पीएम ने भारतीय संस्कृति और अपनी धरोहर की बात करते हुए दो विशेष लोगों का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि इन दिनों फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर तंजानिया के दो भाई-बहन किली पाल (Kili Paul) और नीमा (Neema) बहुत चर्चा में हैं और मुझे पक्का भरोसा है कि आपने भी उनके बारे में जरुर सुना होगा।
बालीवुड गानों पर अपने लिप-सिंकिंग से हुए मशहूर
बता दें कि पीएम द्वारा जिन दो विशेष लोगों का जिक्र किया गया वे बालीवुड गानों पर अपने लिप-सिंकिंग वीडियो के लिए प्रसिद्ध हैं। इंस्टाग्राम स्टार किली पाल (Kili Paul) और नीमा (Neema) के बारे में पीएम ने कहा कि इन दोनों के अंदर भारतीय संगीत को लेकर एक जुनून है, एक दीवानगी है और इसी वजह से वे काफी लोकप्रिय भी हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि लिप-सिंकिंग (Lip Sync) के उनके तरीके से पता चलता है कि इसके लिए वे कितनी ज्यादा मेहनत करते हैं।
पीएम ने दोनों की क्रिएटिविटी की सराहना की
पीएम ने बताया कि हाल ही में गणतन्त्र दिवस के अवसर पर हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ गाते हुए इन दोनों का वीडियो खूब वायरल हुआ था। बता दें कि कुछ दिन पहले ही इन दोनों ने लता मंगेशकर का एक गाना गाकर उनको भी भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं इस अद्भुत क्रिएटिविटी के लिए इन दोनों भाई-बहन किलि और नीमा उनकी बहुत सराहना करता हूं।
तंजानिया में भारतीय दूतावास में किया गया था सम्मानित
बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बालीवुड गानों पर अपने लिप-सिंकिंग वीडियो के लिए प्रसिद्ध किली पाल (Kili Paul) को तंजानिया में भारतीय उच्चायोग द्वारा सम्मानित किया गया था। ट्विटर पर एक पोस्ट में तंजानिया में भारतीय उच्चायुक्त बिनाया प्रधान ने भारतीय दूतावास के कार्यालय में पाल की तस्वीरें भी साझा कीं थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!