बलरामपुर। बलरामपुर जिले के राजपुर जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत भदार के उचित मूल्य दुकान का संचालन बीते पांच वर्ष से गौरी महिला स्व सहयता समूह के द्वारा किया जा रहा हैं लेकिन वर्तमान में आपसी खीचा तानी के कारण ग्रामीणों ने राशन विक्रेता के विरुद्ध एसडीएम को शिकायत प्रस्तुत किया था जिस पर एसडीएम ने तहसीलदार एवं खाद्य निरीक्षक को मौका जांच कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया था। लेकिन बगैर मौके पर पहुंचे तहसीलदार एवं खाद्य निरीक्षक ने पंचनामा बनाकर उचित मूल्य दुकान में रेट सूची चस्पा नही होना बताया हैं।

जबकि राशन विक्रेता संजय गुप्ता ने आरोप लगाते हुए बताया कि पूर्व में ही वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर सभी दुकानों को तिरंगा कलर रेट सूची स्लोगन समूह की पूरी जानकारी प्रदर्शित कराते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को फोटो सहित जानकारी मई माह में ही उपलब्ध करा दी गई हैं जो कि अब ही राशन दुकान के मुख्य गेट पर प्रदर्शित हैं वही छह अक्टूबर को पंचनामा बनना बताया गया जिसकी जानकारी न तो सरपंच को दी गई हैं और ना ही पंचायत सचिव एवं राशन विक्रेता को जबकि राशन विक्रेता के द्वारा उसी छह अक्टूबर को राशन वितरण किया गया हैं जो आन लाइन पंजी में दर्ज हैं सारा वाक्या देखने व दस्तावेज आन लाइन इंट्री देखने से ये प्रतीत होता हैं की पंचनामा बंद कमरे में किसी के दवाब में बनाकर राशन विक्रेता को परेशान करने की कोशिश की जा रही हैं।

क्या कहते है राशन विक्रेता व जांच अधिकारी

राशन विक्रेता सजंय गुप्ता ने बताया कि मेरे द्वारा नियमानुसार एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश का पालन करते हुए राशन दुकान का संचालन किया जाता हैं और मेरे विरुद्ध पूर्व में भी फर्जी शिकायत हुई थीं जो की जांच में निराधार पाया गया हैं और मेरे द्वारा उच्च न्यायलय की शरण ली गई हैं।

तहसीलदार डॉ. मोहन भारद्वाज ने बताया कि मैं मौके पर गया था दुकान बंद पाया गया मौके पर पंचनामा बनाकर एसडीएम कार्यालय को प्रस्तुत किया गया है।

सरोज उरेती खाद्य निरीक्षक ने बताया कि मैं अवकाश पर थी और मुझे राशन दुकान जांच के विषय में कोई सूचना अब तक नही मिली हैं जबकि मैं जांच टीम में थी वरिष्ट अधिकारियो से चर्चा के बाद ही कुछ बता पाऊंगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!