रायपुर: रायपुर के देवपुरी इलाके में साईनाथ पैरामेडिकल कॉलेज नाम के एक शैक्षणिक संस्थान में गुरुवार की दोपहर जबरदस्त बवाल हो गया । बड़ी तादाद में इस कॉलेज के छात्र और एनएसयूआई के नेता कैम्पस में घुस आए। यहां सभी ने कॉलेज के प्रबंध संचालक के खिलाफ नारेबाजी की। कुछ ही देर में एनएसयूआई नेता के साथ छात्र कॉलेज के संचालक के कमरे में भी घुस गए और उन्हें जमकर फटकार लगाई।

एनएसयूआई नेता भावेश शुक्ला और कॉलेज के संचालक नरेंद्र पांडे के बीच तीखी बहस हुई। भावेश ने कहा कि यहां छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। यदि आप जवाबदारी नहीं लेते हैं तो आपको इस कमरे से बाहर निकलने भी नहीं देंगे, भावेश ने कहा कि भाजपा की राजनीति दिखाते हो अभी हम राजनीति दिखाएंगे तो अब तो सब समझ आ जाएगा । भावेश ने बताया कि इस कॉलेज के संचालक नरेंद्र पांडे खुद को भाजपा नेता बताकर छात्रों को धमकाते हैं। उन्हें भाजपा की रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए ले जाते हैं।

भावेश शुक्ला ने दावा करते हुए मिडिया को बताया कि साईनाथ पैरामेडिकल कॉलेज नाम का यह संस्थान पूरी तरह से फर्जी है । इसका किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में कोई रजिस्ट्रेशन नहीं है। यहां छात्रों का बीते 3 सालों से कोई एग्जाम नहीं हुआ है। अपने ही स्तर पर यह कॉलेज खोलकर छात्रों से फीस की वसूली की जाती है और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। भावेश ने यह भी बताया कि इस कॉलेज में छात्राओं के साथ शारीरिक शोषण की घटनाएं भी हुई है कुछ छात्राओं को कॉलेज के संचालक ने गलत नीयत से छुआ है।

कॉलेज के छात्रों ने बताया कि शहडोल के रामचंद्र पैरामेडिकल कॉलेज ने नरेंद्र पांडे को यहां एडमिशन सेंटर चलाने की अनुमति दी थी, मगर नरेंद्र पांडे यहां कॉलेज चला कर बच्चों को पढ़ाई करवा रहा है । इसके अलावा कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों पर भी उसकी बुरी नीयत रहती है और लड़कियों को उसने कई बार गलत ढंग से छुआ है, जिसका खुलासा खुद कॉलेज की लड़कियों ने किया है। छात्र नेता भावेश ने कहा अब इस मामले में हमने टिकरापारा थाने में आवेदन दिया है । हम इस मामले में चाहते हैं कि नरेंद्र पांडे पर एफ आई आर दर्ज की जाए और इस कॉलेज के संचालन को बंद किया जाए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!