कीव, एजेंसी। यूक्रेन की राजधानी कीव में एक बड़ा हेलीकॅाप्टर हादसा हुआ है। बुधवार को यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर ब्रोवेरी टाउन में यह हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इस हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित 16 लोगों की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, यह हेलीकॅाप्टर बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हो गया। इस हादसे में 22 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 10 बच्चे शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में दो बच्चे शामिल हैं। इस हादसे में यूक्रेन की सरकार के 3 मंत्रियों की मौत हो गई है।

अधिकारियों ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। हालांकि, इस दुर्घटना पर रूस की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख इहोर क्लेमेंको ने जानकारी दी कि इस हादसे में गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की समेत कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई है। गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की के अलावा उनके पहले डिप्टी येवेन येनिन और स्टेट सेक्रेट्री यूरी लुबकोविच की मौत हुई है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेंको ने टेलीग्राम पर लिखा, ‘हम हताहतों और परिस्थितियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं।’ बता दें कि सोशल मीडिया पर हेलीकॅाप्टर हादसे की एक वीडियो भी वायरल हो रही है। जिसमें देखा जा सकता है कि लोग चीख-पुकार मचा रहे हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!