[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली। इंटरनेट के जमाने में हम सब रोजाना कुछ न कुछ नया देखते या सुनते रहते है। जब से इंटरनेट आया है तब से हम देश के कई ऐसे टैलेंट देखने को मिले हैं, जिसपर यकीन कर पाना मुश्किल हो, वहीं कुछ ऐसे टैलेंट भी देखने को मिले हैं, जिन्हें देखने के बाद दिल से सैल्यूट निकलता है। इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें बिना हाथ-पैर के एक शख्स को ई-रिक्शा चलाते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो पर जब उद्योगपति आनंद महिंद्रा की नजर गई तो, उन्हें उसे प्रेज करते हुए नौकरी का ऑफर दे दिया।
आनंद महिंद्रा का ट्वीट
आनंद महिंद्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें चारो हाथ-पैर से दिव्यांग होने के बावजूद एक व्यक्ति ई-रिक्शा चलते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि किसी राहगीर ने उस शख्स को रोककर उससे बातचीत की। इस दौरान राहगीर ने जब पूछा कि कैसे ई-रिक्शा को चलाते हो तो, उस शख्स ने दिखाया कि कैसे वह बिना किसी अंग के वाहन को इधर-उधर कर सकता है। आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर ढेरों लोग अपने- अपने रिएक्शन्स दे रहे हैं।
महिंद्रा की तरफ से जॉब ऑफर
उद्योगपति आनंद महिंद्रा शख्स के जज्बे को देखते हुए और तारीफ करते हुए उसे नौकरी देने का वादा किया। बता दें, दिल्ली निवासी इस शख्स का वीडियो देखकर आनंद महिंद्रा अचंभित रह गए, क्योंकि शख्स ने अपनी ‘दिव्यांगता’ को समस्या नहीं बनने दिया। इसके बाद उन्होंने महरौली इलाके के इस शख्स को अपनी कंपनी में नौकरी का ऑफर भेज दिया है।
स्कूटी के इंजन से बना डाली ई-रिक्शा
सोशल मीडिया पर वायरल हुए दिव्यांग शख्स ने यह भी बताया कि इसमें एक स्कूटर का इंजन लगाया गया है। इसके साथ साथ उसने यह भी बताया कि इस गाड़ी को वह 5 साल से चला रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!