बलरामपुर। बलरामपुर जिले के राजपुर थाना अंर्तगत पहाड़खडूआ गांव में बीती दरम्यानी रात्रि धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। जहां पर एक मकान के अंदर करीब 35 से अधिक महिलाएं -पुरुष व बच्चे धर्म परिवर्तन का पाठ पढ़ रहे थे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पादरी समेत 4 लोंगो को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

घटना की जानकारी होने पर भाजपाइयों व विश्व हिंदू संगठनों ने पादरी व अन्य के खिलाफ धर्म परिवर्तन सहित अन्य मामलों में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई करने की मांग की है। थाना के सामने 20 विश्व हिंदू संगठन ने किया चक्का जाम।

पादरी बनकर 35  से ज्यादा लोगों का कराया जा रहा था धर्मांतरण

राजपुर के करीब 6 किमी दूर पहाड़खाडूआ गांव में शहल साय उरांव के यहां बीती दरम्यानी रात्रि पादरी समेत 10 लोंगो ने मकान के अंदर करीब 35 से अधिक महिलाएं -पुरुष व बच्चे धर्म परिवर्तन का पाठ पढ़ रहे थे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पादरी समेत 4 लोंगो को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। घटना की जानकारी होने पर थाना में भाजपा जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल, जिला मंत्री संजय सिंह, पूर्व शिवनाथ यादव सहित विश्व हिंदू संगठनों ने पादरी व अन्य के खिलाफ धर्म परिवर्तन सहित अन्य मामलों में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई करने की मांग की है।

धर्म परिवर्तन करने वालो ने पीपल पेड़ पर किया शौच, विश्व हिंदू संगठन के साथ दोनों पक्षों में मारपीट

पहाड़खडूआ गांव से पुलिस ने पादरी समेत 4 लोंगो को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है उसी को लेकर पादरी के पक्ष में दर्जनों की संख्या में महिलाएं- पुरुष थाना पहुंच गए। वही भाजपा कार्यकर्ता व विश्व हिंदू संगठन के लोग भी पादरी व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने थाना पहुंचे।

एसडीओपी रितेश चौधरी के समझाईश के बाद ग्रामीण महिलाएं- पुरुष थाने के बाहर मंदिर प्रांगण की ओर चले गए थे। इसी दौरान पादरी के पक्ष वाले कुछ लोग ने मां महामाया मंदिर प्रांगण में स्थित पीपल पेड़ के नीचे  थूक और शौच कर दिया जिसे हिंदू संगठनों ने देख लिया और दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। मौके पर पुलिस पहुंचकर मामला को शांत कराया समाचार लिखे जाने तक पादरी और अन्य के खिलाफ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज नहीं की गई है।

एसडीओपी रितेश चौधरी ने कहा कि पादरी समेत 4 लोंगो को पूछताछ के लिए थाना में बैठाया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच उपरांत जलत पाए जाने पर केस दर्ज की जाएगी।

भाजपा जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल ने कहा कि पहाड़खडूआ गांव में पादरी समेत 10 लोंगो ने महिलाएं, पुरुष व बच्चों को धर्म परिवर्तन करा रहे थे। पादरी समेत 10 लोंगो के विरुद्ध केस दर्ज हो।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!