मोदी जी का लाखों टन चावल खा गए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, भाजपा ने निष्पक्ष जांच की मांग की 
बलरामपुर। बलरामपुर जिले के राजपुर वन विभाग के सामने भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ प्रदेश के आव्हान पर भाजपाइयों ने कांग्रेस सरकारं के विरुद्ध एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर कहा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीब व्यक्ति के लिए 5 किलो चावल भेजा जा रहा है मगर राज्य की कांग्रेस सरकार ने कोरोना काल में 1500 करोड़ से अधिक का चावल घोटाला किया है। राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

भाजपाइयों ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही लगातार घोटाले पर घोटाले किए जा रहे हैं। अफसोस की बात यह है कि वैश्विक महामारी कोरोना के समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजे गए चावल में भी कांग्रेस सरकार ने बड़ा घोटाला कर लिया है। भाजपा द्वारा बार-बार ध्यान दिलाने के बावजूद भी कांग्रेस ने यह घोटाला जारी रहा है। महामारी के दौरान मोदी जी ने सभी जरुरतमंदों तक दो महीने के लिए मुफ्त चावल देने का निर्णय लिया था। महज सुर्खिया बटोरने के लिए मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर दो महीने और चावल बढ़ाने की मांग की थी। लेकिन मोदी जी ने सीधे दीवाली तक सभी जरुरतमंदों को मुफ्त चावल देने की घोषणा की यह तमाम चावल आवंटन कर भी दिया गया। लेकिन अन्य तमाम केन्द्रीय योजनाओं की तरह ही इसका लाभ भी जनता तक पहुंचाने के बजाय कांग्रेस हड़प रही है। यह अपने आप में एक बड़ा घोटाला है।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत केंद्र से हर महीने 1 लाख 385 टन अतिरिक्त आवंटन किया जा रहा है। प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल प्रति महीने के मान से इससे दो करोड़ से अधिक लोगों को हर महीने यह लाभ मिलना था। लेकिन इसमें से मुश्किल से एक तिहाई लोगों तक यह लाभ पहुंच रहा है। करीब 1.5 करोड़ गरीबों के मुंह से निवाला छीना कांग्रेस सरकार ने विधनासभ में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक एवं प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा, पूर्व खाद्य मंत्री पुन्नुलाल मोहले समेत भाजपा विधायकों के सवाल के जवाब में शासन ने स्वीकार किया है कि प्रति माह 1 लाख 385 टन अतिरिक्त चावल केंद्र दवारा छत्तीसगढ़ को आवंटित किया जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी यह मांग करती है 

केंद्र द्वारा आवंटित अतिरिक्त चावल दाना-दाना हितग्राहियाँ तक पहुंचाए जाए। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक एवं प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा, पूर्व खादय मंत्री पुन्नुलाल मोहले समेत भाजपा विधायकों के सवाल के जवाब में शासन ने स्वीकार किया है कि प्रति माह 1 लाख 385 टन अतिरिक्त चावल केंद्र दवारा छत्तीसगढ़ को आवंटित किया जा रहा है। प्रदेश में प्राथमिकता समूह के राशन कार्ड पर मई से नवम्बर 2021 तक के लिए 5 किलो प्रति सदस्य के मुताबिक 7 लाख मीट्रिक टन से अधिक चावल का आवंटन छत्तीसगढ़ शासन को मिला, परन्तु उसका लाभ यहां जरूरतमंद हितग्राहियों तक कांग्रेस सरकार ने नहीं पहुंचाया है, इस आवंटन का अधिकांश चावल कांग्रेस खा गयी है। केंद्र सरकार द्वारा जहां प्रति व्यक्ति प्रति महीने 5 किलो चावल राज्य को दिया गया, परंतु सरकार ने ऐसे राशन कार्डधारी जिनके परिवार में 1, 2 और 3 सदस्य तक हैं, उनको यह अतिरिक्त चावल नहीं दिया। राशनकार्ड धारी हितग्राही को निर्धारित मात्रा से कम खाद्यान्न प्राप्त होने की शिकायत निरंतर प्राप्त हो रही है। यह शेष अनाज कहा जा रहा है, यह जांच का विषय है। यहां तक कि शासन के एक मंत्री ने इस बड़ी गड़बड़ी को स्वीकार भी किया था, लेकिन ऐसे घोटाले जारी हैं।
धरना प्रदर्शन के दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष मुन्नालाल चौधरी, गौरी शंकर अग्रवाल, शशिकला भगत,भाजपा जिला महामंत्री ओमप्रकाश जायसवाल, रामकिशुन सिंह, पूर्व विधायक सिद्धनाथ पैकरा, पूर्व जिला अध्यक्ष शिवनाथ यादव, व्यापार प्रकोष्ठ जिला संयोजक प्रवीण अग्रवाल, जिला मंत्री संजय सिंह, पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष शिवनाथ जायसवाल, पुष्पांचला चौधरी, मंडल अध्यक्ष अनिल दुबे, महेंद्र गुप्ता, अनिल तिवारी, कैलाश अग्रवाल, गोपाल साहू, विनय भगत, संतोष तिवारी,शुभम सोनी आदि उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!