[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

दिल्ली,जोहानिसबर्ग, पीटीआइ। भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम की घोषणा कर दी गई है। टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले युवा तेज गेंदबाज मार्को जेनसेन को वनडे सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने मौका देने का फैसला लिया है। भारत के खिलाफ रविवार को चुनी गई टीम में उनका नाम शमिल किया गया है।युवा तेज गेंदबाज मार्को जेनसेन को भारत के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है। 21 वर्ष के जेनसेन ने पिछले सप्ताह अपने पहले टेस्ट में पांच विकेट लिए थे। मेजबान टीम के कप्तान तेंबा बावुमा होंगे, जबकि केशव महाराज उप कप्तान होंगे।
अनुभवी तेज गेंदबाज एनरिक नोत्र्जे कूल्हे की चोट के कारण वनडे सीरीज भी नहीं खेल सकेंगे। टीम में पूर्व कप्तान क्विंटन डिकाक भी हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया।दोनों टीमों के बीच पहला मैच 19 जनवरी को और दूसरा 21 जनवरी को पर्ल में खेले जाएंगे। तीसरा और आखिरी मैच 23 जनवरी को केपटाउन में होगा।
दक्षिण अफ्रीका टीम : तेंबा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डिकाक, जुबैर हमजा, मार्को जेनसेन, जानेमन मलान, सिसांडा मगाला, एडेन मार्करैम, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, वायने परनेल, एंडिले फेलुक्वायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, रासी वेन डेर डुसेन, काइल वेरेन्ने।
भारत के मुख्य चयनकर्ता ने 31 दिसंबर को 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा वनडे सीरीज के लिए की थी। चोटिल रोहित शर्मा वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे उनकी जगह केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मा देने का फैसला लिया गया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सीरीज के दौरान टीम के उप कप्तान होंगे। 

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!