[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, एएनआइ। सशस्त्र बलों में नई भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के बीच आज 529 ट्रेनें रद्द हैं। रेलवे ने 181 मेल/एक्सप्रेस और 348 पैसेंजर ट्रेनें कैंसिल कर दी है। उत्तर रेलवे के अनुसार, विभिन्न उत्तर रेलवे टर्मिनलों से पूर्व की ओर जाने वाली कुल 18 ट्रेन सेवाओं को आज रद्द कर दिया गया है। रेलवे ने आगे बताया कि केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध के मद्देनजर 71 दिल्ली क्षेत्र की जाने वाली कम्यूटर ट्रेनों (वापसी सेवाओं सहित) को भी आज के लिए रद्द कर दिया गया है।

कई राज्यों में आज सुरक्षा कड़ी

बता दें कि पश्चिम रेलवे जोन की ट्रेन सेवाएं कल भी प्रभावित रहीं थी। केंद्र की नई अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में आज कई राज्यों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस नई योजना की घोषणा के बाद से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, तेलंगाना, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब, झारखंड और असम सहित विभिन्न राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों में लगाई थी आग

गौरतलब है कि सेना में भर्ती की नई योजना के विरोध में कुछ जगहों पर आंदोलन हिंसक हो गया था और प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में आग लगा दी। इस दौरान निजी और सार्वजनिक दोनों संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। 

चेन्नई डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर नहीं मिलेगा प्लेटफार्म टिकट 

इस बीच प्रस्तावित भारत बंद को ध्यान में रखते हुए और यात्रियों की सुरक्षा के लिए दक्षिण रेलवे ने चेन्नई डिवीजन के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट न देने का फैसला किया है।

अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद 

बता दें कि आज अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद बुलाया गया है। इसके मद्देनजर कई राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान कई जगह आज भी हिंसक घटनाएं देखने को मिली। कांग्रेस ने भी इस बंद के समर्थन में कई जगह ट्रेनें रोकी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!