विगत 2 वर्षों से बहुत ही धीमी गति से चल रहे स्काउट गाइड की गतिविधियों को स्कूल खुलने के पश्चात पुनः गति देने के लिए गुरुवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राजपुर के सभाकक्ष में जिला मुख्य आयुक्त विकास कुमार अंबस्ट के उपस्थिति में जिला पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई ।
बैठक में मुख्य रूप से ऑफलाइन विद्यालय प्रारंभ हो जाने के पश्चात संगठन की गतिविधियों को किस प्रकार से गति दिया जाए पर मंथन किया गया जिसके अंतर्गत दल पंजीयन विकासखंड स्तरीय मीटिंग चार्टर वारंट का नवीनीकरण वही स्काउट गाइड की नियमित कक्षाओं की रणनीति तय की गई साथ ही वार्षिक कैलेंडर निर्माण, मासिक कार्यक्रमों का निर्धारण, जिला स्तरीय हाइक, आपदा प्रबंधन शिविर में अच्छे प्रदर्शन पर विचार किया गया। जिले के लिए कुछ प्रमुख कार्यक्रम भी बैठक के महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक रहा एवं जिले के अंतर्गत इस वर्ष जिले से राज्यपाल पुरस्कार के लिए गाइड को तैयार करना जिले के लिए एक विशेष कार्यक्रम जिले के लिए तैयार करना जिले के स्काउट गाइड परिवार के लिए स्पेशल हाइक के साथ साथ इस सत्र में राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त स्काउट का जिला स्तर पर सम्मान समारोह आयोजित किया जाना प्रमुख रहा।
बैठक में जिला संगठन आयुक्त जयपाल विश्वकर्मा एवं सोनिया ओयमा एवं जिला प्रशिक्षण आयुक्त अरुण पटेल एवं सुमित्रा मिंज सहित जिले के सभी विकास खंडों से उपस्थित विकासखंड सचिव धनसी प्रसाद यादव, राम कुमार बुनकर, विनीत पांडे , मुनेश्वर राम पैकरा, दिनेश गुप्ता , आशीष पटेल, फूलसाय पैकरा उपस्थित रहे। कार्यक्रम में जिले के स्काउट गाइड संगठन की सहायक सचिव शीला सुमन एवं अरुण कुमार सोनी आदि उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!