बलरामपुर: सामरीपाठ क्षेत्र के पर्यटक स्थल के रूप में प्रसिद्ध गौरलाटा के समीप बन रहे मंदिर में पूजा करने गए वृद्ध की अज्ञात लोगों ने पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी। मामले में चांदो पुलिस हत्या का अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल मृतक का नाती हर दिन उसे मंदिर छोडऩे जाता था, शाम को मृतक घर वापस आ जाता था। दूसरे दिन जब नाती उसे लेने पहुंचा तो वह घर पर नहीं था। जब वह मंदिर के पास गया तो वहां चट्टान पर उसका शव पड़ा हुआ था। सबसे ऊंची चोटी गौरलाटा को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किए जाने की तैयारी की जा रही है। इसी पहाड़ी के समीप मंदिर का भी निर्माण कराया जा रहा है, जिससे यह क्षेत्र आस्था अब का भी केंद्र बनता जा रहा है।इसी मंदिर में पूजा करने ग्राम पंचायत धन्जी निवासी 60 वर्षीय रतिया चेरवा आता था। शुक्रवार को भी उसका रिश्ते का नाती जगमोहन उसे बाइक से ग्राम मगाजी से कुछ आगे भुभका नदी तक छोडक़र कर चांदो में अपने ग्राहक सेवा केंद्र का संचालन करने चला गया था।कुछ देर तक इंतजार करने के बाद भी जब रतिया वहां नहीं पहुंचा तो जगमोहन गांव के अन्य लोगों को लेकर मंदिर के समीप पहुंचा। यहां उसके दादा रतिया का शव चट्टान में पड़ा हुआ था। पत्थर से सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी गई थी।

सूचना पर शनिवार को चांदो थाना प्रभारी व सामरी पुलिस मौके पर पहुंचे। घटना स्थल चांदो क्षेत्र में होने के कारण चांदो पुलिस ने शव को पीएम के लिए अस्पताल भिजवाकर घटना की जानकारी एसपी बलरामपुर मोहित गर्ग सहित अन्य अधिकारियों को दी। मामले में चांदो पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत जुर्म दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!