छत्तीसगढ़। महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस पांच अगस्त को राजभवन का घेराव करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि देश में महंगाई रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है। पेट्रोल, एलपीजी से लेकर दाल, तेल जैसी जरूरी चीजों की बढ़ी कीमतों ने आम लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। कांग्रेस पार्टी सदन से सड़क तक केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों, रिकार्ड तोड़ महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आवाज बुलंद करेगी। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि पांच अगस्त को सुबह 11 बजे से रायपुर के आंबेडकर चौक पर धरना-प्रदर्शन शुरू होगा। वहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित सांसद, विधायक आदि सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद राजभवन मार्च किया जाएगा। राजभवन के घेराव में सभी विधायक, पूर्व सांसद व वरिष्ठ नेता भाग लेंगे और सामूहिक गिरफ्तारी देंगे।

पदयात्रा के लिए कांग्रेस ने बनाई प्रदेश स्तरीय टीम

कांग्रेस ने विधानसभा स्तरीय पदयात्रा के लिए प्रदेश स्तरीय टीम की घोषणा की है। इसमें प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, महामंत्री संगठन अमरजीत चावला, महामंत्री प्रशासन रवि घोष, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, रायपुर ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष उधोराम वर्मा व शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे को शामिल किया गया है। यह टीम नौ अगस्त से शुरू हो रही पदयात्रा और 15 अगस्त को रायपुर में होने वाली सभा के कार्यक्रम की मानिटरिंग करेगी। इसके साथ ही पांच अगस्त को होने वाले राष्ट्रव्यापी राजभवन घेराव को लेकर कार्ययोजना तैयार करेगी।

महासमुंद नपा अध्यक्ष चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाया पर्यवेक्षक

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने नगर पालिका परिषद महासमुंद में अध्यक्ष के चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की घोषणा की है। चार अगस्त को होने वाले चुनाव के लिए प्रदेश महामंत्री पीयूष कोसरे को पर्यवेक्षक व युकां के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल को सह पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!