आशीष कुमार गुप्ता

अंबिकापुर /सेदम: सरगुजा जिले के शासकीय महाविद्यालय बतौली में जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार मानव श्रृंखला बनाकर मतदाता जागरूकता संदेश दिया गया, जिसमें महाविद्यालय के सभी संकायों के छात्र-छात्राओं ने सहभागिता किया।

इसके साथ ही मतदाता जागरूकता के लिए महाविद्यालय में रंगोली, निबंध, चित्रकला एवं नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसके अंतर्गत रंगोली प्रतियोगिता के एकल वर्ग में बी.एससी. द्वितीय वर्ष की छात्रा मेघा पटेल ने प्रथम स्थान एवं बी.एससी. द्वितीय वर्ष की पलक मिश्रा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।वहीं युगल वर्ग में बी.एससी.प्रथम वर्ष की कविता एवं सुष्मिता ने प्रथम स्थान, बी.एससी. प्रथम वर्ष के अंकिता गुप्ता एवं रवि यादव ने द्वितीय स्थान एवं बी.एससी. प्रथम वर्ष के छात्र सचिन गुप्ता एवं सूरज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

चित्रकला प्रतियोगिता में बी.एससी. द्वितीय की छात्रा मेघा पटेल ने प्रथम स्थान, बी.एससी. प्रथम वर्ष की छात्रा कविता ने द्वितीय स्थान एवं बी.एससी. द्वितीय वर्ष की छात्रा पलक मिश्रा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नारा लेखन में बी.एससी. प्रथम वर्ष के छात्र नितेश पैकरा ने प्रथम स्थान एवं द्वितीय वर्ष की छात्रा पलक मिश्रा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया

महाविद्यालय में स्वीप के नोडल प्राध्यापक प्रो. गोवर्धन प्रसाद सूर्यवंशी ने मानव श्रृंखला के माध्यम से मतदाता जागरूकता संदेश देते हुए कहा कि ऐसे युवा जिनकी आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष हो रही है अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कर सकते हैं। इसके लिए प्रारूप 6 भरकर ऑनलाइन एवं ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। मानव श्रृंखला का निर्माण कर छात्रों ने मतदाता जागरूकता के नारे लगाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।

विभिन्न प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में प्रो. तारा सिंह, मधुलिका तिग्गा, जिवियन खेस, बलराम चंद्राकर, सुभागी भगत, जितेंद्र कुमार दास एवं गोपाल प्रधान ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन प्रतियोगिताओं के आयोजन में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. बी. आर. भगत के साथ महाविद्यालय में स्वीप के कैंपस एंबेसडर नम्रता तिर्की एवं सर्वेश्वर प्रजापति का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!