अंबिकापुर: 2019 के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भाजपा एक बार फिर सरगुजा के रास्ते छत्तीसगढ़ में सत्ता के गलियारे तक पहंंुचने का राह बना रही है। शुक्रवार को से यहां शुरू हुई भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इस पर मंथन हुआ। बैठक में भाजपा के छत्तीसगढ प्रभारी नीतिन नवीन, प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह सहित 250 पदाधिकारी शामिल हुए। शहर के एक होटल में बैठक चल रही है। बंद कमरे में चल रही बैठक में सत्ता में वापसी के लिए नेताओं ने आरक्षण व धर्मांतरण का जमा मामला जोर शोर से उठाया। वहीं प्रदेश सरकार द्वारा चुनावी वादों को पूरा नहीं करने व भ्रष्टाचार के मुद्दे को जनता के बीच जोर शोर से उठाने पर जोर दिया। बैठक में तीन पन्नों का राजनैतिक प्रस्ताव भी पास किया गया। राजनैतिक प्रस्ताव में भाजपा ने कांग्रेस सरकार को धोखेबाज, वसूलीबाज, लबरा और भ्रष्ट बताते हुए कांग्रेस के खिलाफ आर पार की लडाई का आह्वान किया है। राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी ओम माथूर और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल शामिल नहीं हो सके।

वोट बैंक बढ़ाने कार्यकर्ताओें को करें मजबूत

बैठक में पार्टी नेताओं कहा कि जमीनीस्तर के कार्यकत्ताओं को मजबूत किया जाए क्योंकि कार्यकर्ता ही सत्ता तक पहुंचाने में वोट बैंक को बढाने का काम करते हैं। बैठक में भी प्रदेश के आदिवासी सीटों में भाजपा की दोबारा वापसी के लिए आदिवासी नेताओं तक पहुंचने पर चर्चा की गई।

राजनीतिक प्रस्ताव, छोटाले और छापे से प्रदेश की छवि खराब हो रही
कार्य समिति की बैठक में पास हुए राजनैतिक प्रस्ताव में कहा गया है कि प्रदेश में लगातार भ्रष्टाचार हो रहा है। घोटाले, छापे से प्रदेश की छवि खराब हो रही है। सीएम के करीबी उपसचिव, आईएएस समेत उनके करीबी जेल में हैं। केन्द्र के राशन में भी घोटाले हो रहे हैं। प्रदेश में कोयला पर लेवी वसूली, रेत की तस्करी, अपराध, टेंडर में चिप्स के माध्यम से घोटाला हो रहा है। बांटो और राज करो की नीति अपनाई जा रही है। धर्मातरण को बढावा देने से लेकर आरक्षण पर सस्ती राजनीति कर रही है। तुष्टीकरण व धर्मातरण को बढावा दिया जा रहा है। कांग्रेस आरक्षण का विरोधी है। अब इसके नाम पर समाज को लडाने का काम कर रही है। आरक्षण का कोर्ट में विरोध करने वालों को संसाधन और पद देकर पुरस्कृत कर रही है।

किसानों व युवाओं को साधने का प्रयास

कार्य समिति ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को आश्वस्त करते हैं कि भाजपा उन्हें उनका अधिकार दिला कर रहेगी। किसानों को न्याय याेजना के माध्यम से 11148 करोड रूपए देकर प्रदेश को 1.5 लाख करोड के कर्ज से लाद दिया है। कांग्रेस अपने 36 वादों को भी पूरा नहीं कर सकी है। बेराेजगारी भत्ता, शराबबंदी, बिजली बिल हाफ सहित कई वादे अधूरे व दिखावे के लिए पूरे किए गए हैं। वहीं प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ा है। राजनैतिक प्रस्ताव में भाजपा ने कांग्रेस सरकार को धोखेबाज, वसूलीबाज, लबरा और भ्रष्ट बताते हुए कांग्रेस के खिलाफ आर पार की लडाई का आह्वान किया है।

चंद्राकर बोले, टीएस भाजपा में आते हैं तो स्वागत है

बैठक में शामिल होने पहुंचे पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव भाजपा में शामिल होना चाहते हैं तो उनका स्वागत है वे भाजपा में शामिल होने के लिए वे प्रस्ताव लेकर आएं। जहां तक सीएम और उनके बीच चल रहे लडाई से सरगुजा के विकास प्रभावित होने की बात है तो सरगुजा की जनता को विधानसभा चुनाव में इसका जवाब कांग्रेस को देना चाहिए। प्रदेश में कोयला पर लेवी वसूली, रेत की तस्करी, अपराध, टेंडर में चिप्स के माध्यम से घोटाला हो रहा है। अब हालत ऐसी हो गई है कि छत्तीसगढ़ में जीने के लिए लेवी देनी पडेगी।

छत्तीसगढ़ को नार्थ इस्ट बनाना चाहती है कांग्रेस

बैठक के बाद पूर्व मंत्री अजय चंद्रकार ने पत्रकारों से चर्चा धर्मांतरण के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, कहा कि धर्मांतरण इसलिए कराया जा रहा है क्योंकि भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ को नार्थ इस्ट बनाना चाहती है। सरगुजा से एयर एंबुलेंस का वादा किया गया था लेकिन वह पूरा नहीं हुआ। कांग्रेस आरोप लगाती है कि आरक्षण बिल पर भाजपा हस्ताक्षर करने से राज्यपाल को रोक रही है यह गलत है, हम किसी भी सवैधानिक संस्था पर दबाव नहीं बनाते हैं। आरक्षण का विधेयक तो कांग्रेस ने राजनैतिक माइलेज पाने के लिए पारित किया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!