[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

बलरामपुर।लंबित मामलों के निराकरण के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष व जिला न्यायाधीश बलरामपुर -रामानुजगंज सिराजुद्दीन कुरेैशी ने तहसील अधिवक्ता संघ में अधिवक्ताओं से चर्चा करते हुए कहा कि अधिकतम मामलों के निपटारे को लक्ष्य बनाकर चलें क्योंकि जितने अधिक मामले निराकृत होंगे उससे लंबित मामलों के निराकरण में कमी आएगी इसके अलावा लंबे समय से अन्य मामलों का निराकरण जिनका समझौता लोक अदालत में नहीं हो सकता उसमें तेजी आएगी।

अधिवक्ताओं से अधिक से अधिक मामले निपटारे के लिए यथासंभव कोशिश करने की अपेक्षा करते हुए आगामी लोक अदालत 12 मार्च 2022 को सफल बनाने को कहा है।स्थानीय अधिवक्ताओं ने राजपुर में अपर जिला सत्र न्यायालय की पूर्व से लंबित मांग को फिर से दोहराया जिस पर जिला न्यायाधीश द्वारा समुचित पहल करने की बात कही गई। इसके पूर्व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेशमा बैरागी और स्थानीय व्यवहार न्यायाधीश आकांक्षा बेक ने समस्त विभाग प्रमुखों राजस्व अधिकारियों के साथ  स्थानीय विश्राम गृह में चर्चा करते हुए कहा की लोक अदालतों के माध्यम से प्रकरणों के निपटारे के लिए समुचित पहल करें,सभी बैंक प्रमुखों को भी कहा गया है कि सभी बकायेदारों को लोक अदालत के माध्यम से समझौता कराकर बकाया राशि चुकता करने समय पूर्व लोक अदालत की नोटिस तामिली करा दी जाए ताकि आगामी लोक अदालत पर अधिक से अधिक बकायेदार उपस्थित होकर बकाया ऋण चुकता कर सकें।

इस अवसर पर अधिवक्ता संघ राजपुर के अध्यक्ष जयगोपाल अग्रवाल, सचिव सुनील सिंह, उमेश झा, जितेंद्र गुप्ता ,वीरेंद्र जायसवाल संजय पांडेय, टी.एस. पैकरा सुनील चौबे, अशोक बेक के अलावा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व तहसीलदार राजपुर,शंकरगढ़,कुसमी व अन्य विभागीय प्रमुख मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!