[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

अंबिकापुर।अम्बिकापुर पुलिस आर्डिनेशन सेंटर में पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव की विशेष पहल पर रेंज स्तरीय मर्ग जांच से संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया गया।


डीके सतपति पूर्व निदेशक एफएसएल मध्य प्रदेश के द्वारा कार्यशाला में विशेष रुप से उपस्थित रहकर उनके द्वारा मर्ग की जांच एवं हत्या के प्रकरणों में वैज्ञानिक पद्धति के आधार पर कैसे विवेचना को सुदृढ़ और पुख्ता सबूत के साथ प्रस्तुत किया जा सकता है ।इसका उन्होंने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन तथा अपने ज्ञान के माध्यम से उन्होंने आज सरगुजा जिले के समस्त थानों से आए सभी थाना प्रभारी एवं थानों के अन्य विवेचना अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया। इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज की विशेष पहल पर इसका ऑनलाइन प्रसारण रेंज के जिले जशपुर, बलरामपुर ,सूरजपुर एवं कोरिया में भी किया गया जिसका लाभ आने वाले समय में विवेचना में विवेचना अधिकारियों को मिलेगा एवं सहूलियत होगी और मर्ग तथा हत्या जैसे गंभीर मामलों में पुख्ता सबूत के साथ जांच कार्यवाही पूर्ण की जा सकेगी। इस प्रशिक्षण के दौरान विवेचना अधिकारियों को जो कुछ डाउट था ।उसका भी उन्होंने निराकरण किया। एक दिवसीय कार्यशाला पूरे दिन प्रातः 10 बजे से लगभग 5 बजे तक चला।

कार्यशाला में पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव, पुलिस अधीक्षक अमित कांबले, एफएसएल के अधिकारी पैकरा, कुलदीप कुजुर ,एसके सिंह, प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी रॉबिंसन, नगर पुलिस अधीक्षक अखिलेश कौशिक, एसडीओपी सीतापुर चंद्रकांत, सरगुजा जिले के समस्त थाना प्रभारी अपने विवेचकों की टीम के साथ पूरे समय उपस्थित रहे । इस प्रकार का प्रशिक्षण आगे भी पुलिस महानिरीक्षक के निर्देशन एवं  अमित काम्बले पुलिस अधीक्षक सरगुजा के नेतृत्व में जारी रहेगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!