[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार खेल दिखाते हुए जीत हासिल की। दोनों ही मुकाबलों को महज तीन दिन में जीतकर श्रीलंका का भारत ने क्लीन स्वीप किया। इस सीरीज के दौरान भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और प्लेयर आफ द सीरीज चुने गए। पहले मैच में उन्होंने 96 रन बनाए थे जबकि दूसरे मुकाबले में सबसे तेज अर्धशतक का रिकार्ड बना डाला।मैन आफ द सीरीज चुने गए रिषभ पंत के बारे में रोहित ने कहा, ‘हमें पता है कि वह कैसे बल्लेबाजी करता है और एक टीम के रूप में हम उसे स्वाभाविक खेल दिखाने की स्वतंत्रता देना चाहते हैं, लेकिन उससे कहा गया है कि मैच की स्थिति और पिच को भी ध्यान में रखे। वह बेहतर होता जा रहा है।

रिषभ पंत टेस्ट में ‘प्लेयर आफ द सीरीज’ का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज बने
पंत ने मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में श्रीलंका के खिलाफ 97 गेंद पर 96 रन की अहम पारी खेली थी। वहीं बैंगलोर में उन्होंने महज 31 गेंद पर 50 रन की पारी खेल रिकार्ड बनाया। 28 गेंद पर टेस्ट में हाफ सेंचुरी पूरी की और भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज ऐसा करने वाले बल्लेबाज बने।
रोहित ने कहा, कई बार ऐसा भी होता है कि आप सिर धुनने लगते हैं कि उसने ऐसा शाट क्यों खेला, लेकिन हमें उसे उसी रूप में स्वीकार करना होगा, जैसे वह खेलता है। वह ऐसा खिलाड़ी है जो आधा घंटे या 40 मिनट में मैच का नक्शा बदल सकता है। उसकी विकेटकीपिंग भी बेहतरीन है और हर मैच में उसके प्रदर्शन में सुधार आ रहा है। डीआरएस के उसके फैसले भी सटीक हो रहे हैं।’

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!