[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, जेएनएन एजेंसी। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही आज भी जारी है। संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में आज कई अहम मुद्दों पर चर्चा जारी रहेगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज लोकसभा में आपराधिक प्रक्रिया (पहचान) विधेयक, 2022 पेश करेंगे।
सीपीएम सांसदों ने दिया नोटिस
सीपीएम के सांसद बिनॉय विश्वम ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत ‘केंद्र सरकार के निगमीकरण और निजीकरण की नीतियों के विरोध में देश भर के श्रमिकों द्वारा बुलाई गई दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल’ के तहत निलंबन का नोटिस दिया है। सीपीएम के अन्य सांसद विकासरंजन भट्टाचार्य ने भी इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है।बता दें कि सरकार की नीतियों के विरोध में ट्रेड यूनियनों ने दो दिन 28 और 29 मार्च के लिए भारत बंद बुलाया है। बंद का असर कुछ राज्यों देखा जा रहा है। हड़ताल को लेकर संयुक्त मंच ने एक बयान में कहा कि एस्मा (Essential Services Maintenance Act) के हरियाणा और चंडीगढ़ में लागू होने की आशंका के बावजूद रोडवेज, परिवहन और बिजली विभागों के कर्मचारियों ने हड़ताल में शामिल होने का फैसला किया है।

8 अप्रैल तक चलेगा बजट सत्र का दूसरा चरण
बता दें कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च को शुरू हुआ था। दूसरा चरण 8 अप्रैल तक चलेगा। बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ था और 11 फरवरी तक चला था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!