[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

बलरामपुर।बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ वन परिक्षेत्र के अंर्तगत मनोहरपुर गांव में जंगल लकड़ी लेने गए पिता और पुत्र को वन रक्षक ने रोका तो पिता और पुत्र ने वन रक्षक को बेरहमी से पिटाई कर दी। पुलिस ने केस दर्ज किया।
शंकरगढ़ वन परिक्षेत्र के अंर्तगत मनोहरपुर गांव में 40 वर्षीय बुधराम पिता पन्ना लाल वन रक्षक के पद पर सन 2019- 20 से पदस्त है। मनोहरपुर गांव के 35 अनिल यादव पिता 55 वर्षीय रामचन्द्र यादव दोनों बुधवार को पोड़ी जंगल से साल और साजा का अवैध कटाई कर लकड़ी ला रहे थे। इसी को लेकर वन रक्षक बुधराम ने मना किया तो पिता और पुत्र वन रक्षक को गाली गलौज कर बेरहमी से पिटाई कर दी। पिता और पुत्र वर्दी को फाड़ने की भी कोशिश की है। वन रक्षक ने अपने उच्च अधिकारियों को सूचना दी इसके बाद थाना पहुंच केस दर्ज कराया।
ग्रामीणों ने बताया कि वन विभाग की मिलीभगत से जंगल में चल रही हैं अवैध कटाई
गांव के ग्रामीणों ने बताया कि वन विभाग के अधिकारियों- कर्मचारियों की मिलीभगत से जंगल के अंदर बड़े पैमाने पर चल रही है जंगल की कटाई जंगल से सिल्ली बनाकर रात्रि में बाहर भेजा जा रहा है। इसके साथ शंकरगढ़ के अंतर्गत जंगल के अंदर कुछ स्थानों पर अवैध कोयला खनन कर वाहन से रात्रि में ईट भट्ठा और डिपो भेजा जा रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!