[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

अंबिकापुर। लुंड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आह्वान पर केंद्र सरकार के गलत नीतियों के कारण महंगाई में हो रही बेतहाशा वृद्धि के विरोध में ग्राम डूमरडीह से ककनी बाजार तक जन जागरण पदयात्रा निकाली। लोगों से मुलाकात की और केंद्र की नाकामियां गिनाई। एक तरफ जहां देश में बढ़ती हुई महंगाई को लेकर केंद्र की नाकामी को बताया तो वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कामों की तारीफ की। गांव वालों ने  विधायक डॉ. प्रीतम राम का जगह-जगह स्वागत किया। सुनी ग्रामीणों की समस्या।


जन जागरण पदयात्रा के दौरान विधायक डॉ. प्रीतम राम ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने सात साल में पेट्रोल-डीजल के दाम 100 रुपए के पार पहुंचा दिए। रसोई गैस से लेकर खाद्य सामग्रियों की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को आखिरकार अपने तीन काले कानून वापस लेने पड़े। कई स्थानों में चुनाव हारने से मोदी सरकार की नींद खुली और उन्होंने पेट्रोल में पांच और डीजल में दस रुपए कम किए। लेकिन जब तक पेट्रोल-डीजल का रेट 70 रुपए नहीं हो जाता, कांग्रेस की लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने विकास का वादा किया था, उसे पूरा किया जा रहा है। भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों, बेरोजगारों और महिलाओं के लिए चिंतित है। आज छत्तीसगढ़ में गांवों में देवगुड़ी, गोठान योजना के साथ ही कई विकास के काम किए जा रहे हैं। जिससे सीधे यहां के बेरोजगारों को रोजगार मिला है। वही ग्रामीणों की समस्या सुन मौके पर ही निराकरण किया।


जन जागरण पदयात्रा के दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मार्तण्ड सिंह, जनपद अध्यक्ष गंगा राम, सकुन्ती देवी, दिलीप गुप्ता, किसान कांग्रेस अध्यक्ष आदि बाबा, मुमताज, फकरु, प्रमोद सिंह जनपद सदस्य, पंच, सरपंच, जोन सेक्टर व बूथ के कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!