[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, एजेंसी। विराट कोहली क्रिकेट में अपने जुनून के लिए जाने जाते हैं। उनके कभी न हार मानने वाली सोच से टीम इंडिया को कई बार फायदा भी हुआ है। 2016 के आइपीएल सीजन में उन्होंने अपने इसी हौंसले का परिचय देते हुए पंजाब के खिलाफ एक ऐसी पारी खेली जो आज भी क्रिकेट फैंस की दिलों में ताजा है। पंजाब के खिलाफ इस मैच में विराट का विस्फोटक अंदाज दिखा था वो भी तब जब उनके बाएं हाथ में 8-9 टांके लगे थे।इस मैच में विराट कोहली ने 50 गेंदों पर 113 रन की विस्फोटक पारी खेलते हुए पंजाब के सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की थी। कोहली ने 113 रन की इस पारी में 12 चौके और 8 छक्के लगाए थे। इस मैच में पंजाब के गेंदबाज काइल एबाट ने 3 ओवर में 48, केसी करिअप्पा ने 3 ओवर में 55 और अक्षर पटेल ने 3 ओवर में 46 रन लुटाए थे।
विराट की पारी का ही असर था कि 15 ओवर के इस मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 211 रन बनाए थे और पंजाब को 82 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया था। कोहली के साथ इस मैच में दर्शकों को यूनिवर्स बास के नाम से चर्चित क्रिस गेल की भी 32 गेंदों पर 73 रन की पारी देखने को मिली थी।

विराट के लिए ड्रीम सीजन था 2016
विराट की मौजूदा फार्म को देखते हुए लोगों को 2016 के विराट याद आते हैं जो उनके लिए ड्रीम सीजन रहा था। उस सीजन में उन्होंने 16 मैचों में 973 रन बनाए थे एक सीजन में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया रिकार्ड है।इस सीजन में उन्होंने चार शतकीय पारी खेली थी और ऐसा करने वाले वो पहले बल्लेबाज बने थे। उनके बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं जिनके नाम एक सीजन में 848 रन बनाने का रिकार्ड है। 

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!