बलरामपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर सहित आसपास के मंदिरों में शारदीय नवरात्र पर एकम से ही भक्तों का तांता लगेगा। राजपुर में 57 साल बाद दो जगह दुर्गा प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाएगी। मां महामाया देेेवी मंदिर में घृत मनोकामनाएं दीप प्रज्जवलित किए जाएंगे।गांधी चौक पर 57 साल से दुर्गा प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जा रही थीं। इस वर्ष वार्ड क्रमांक 04 में भी दुर्गा प्रतिका स्थापित कर पूजा अर्चना की जाएगी।

राजपुर में 17 वीं शताब्दी की मां महामाया देवी मंदिर सहित मंदिर प्रांगण में ही स्थित काल भैरव मंदिर, मां  शीतला मंदिर, मां संतोषी मंदिर, हनुमान मंदिर, गायत्री मंदिर, राधा-कृष्ण मंदिर, शिव मंदिर, शनि देव मंदिरों में एकम से ही भक्तों का तांता लगा रहेगा। वही राजपुर महुआपारा निवासी श्रद्धालु जोगी राम अग्रवाल के पुत्र महेंद्र अग्रवाल, विनोद अग्रवाल मघु व प्रवीण अग्रवाल के द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मंदिर में फूल-माला व प्रतिदिन प्रसाद की व्यवस्था की जाएगी। एकम से ही भंडारे का आयोजन किया जाएगा।मंदिर में एकम से ही अखण्ड रामायण पाठ किया जाएगा। मंदिर के पुजारी प्रेम पांडेय, राघवेंद्र पांडेय के द्वारा भक्ति भाव के साथ पूजा-अर्चना सम्पन्न कराया जाएगा। समिति के अध्यक्ष मनोज बंसल सक्रिय से लगे हुए हैं।

वही गांधी चौक में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मां दुर्गा प्रतिमा स्थापित कर पुजारी पंकज मिश्रा के द्वारा भक्ति भाव के साथ पूजा-अर्चना संपन्न कराया जाएगा। समिति के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल सक्रिय से लगे हुए हैं। कुसमी मार्ग बूढ़ाबगीचा में मां काली मंदिर में भी पुजारी गणेश भगत, नवकी में मां समलाई मंदिर में गांव के बैगा, ग्राम बघिमा में मां चन्द्र घण्टा मंदिर, ग्राम बरियों में मां दुर्गा प्रतिमा स्थापित कर पुजारी के द्वारा भक्ति-भाव के साथ पूजा-अर्चना संपन्न कराया जाएगा।

श्रद्धालु जोगी राम अग्रवाल के निवास पर दुर्गा प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाएगी

राजपुर महुआपारा निवासी श्रद्धालु जोगी राम अग्रवाल के यहां प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी दुर्गा प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना संपन्न कराया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!