[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

कुंदन गुप्ता


कुसमी।
शिक्षक फ़ेडरेशन के बैनर तले सहायक शिक्षकों का अनिश्चितक़ालीन हड़ताल दुर्गा बाड़ी में 11वें दिन जारी है। मंगलवार को पूर्व संसदीय सचिव सिद्धनाथ पैकरा ने मंच में आकर अपना समर्थन दिया। उन्होंने के सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति माँग को जायज़ बताते हुए राज्य सरकार को तुरंत निराकरण करने की अपील की है। संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज व सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज ना जाने कहां-कहां जेसीबी और किसका-किसका कितना जमीन खोदे है वक़्त आने पर बताया जाएगा।


पूर्व संसदीय सचिव सिद्धनाथ पैकरा ने कहा की राज्य सरकार को वादा पूरा करना ही होगा। वेतन विसंगति दूर होनी चाहिए। हक के लड़ाई के लिए भाजपा हमेशा साथ रहेगी। उन्होंने कहा कि पंचायत शिक्षको की मांग भाजपा सरकार में संविलियन की थी जिसे रमन सरकार द्वारा संविलियन कर पूरा किया। अब वे पंचायत शिक्षक से सहायक शिक्षक हो गए है। यदि कांग्रेस की तत्कालीन सरकार मांगों को पूरा नही करती है तो आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार राज्य में बनती है तो हमारी सरकार इनकी मांगो को प्राथमिकता के साथ पूरा करेगी।

संसदीय सचिव चिंतामणी व सीएम भूपेश पर साधा निशाना
सहायक शिक्षकों को समर्थन देने पहुँचे पूर्व संसदीय सचिव सिद्धनाथ पैकरा ने मौजूदा विधायक व संसदीय सचिव चिंतामणी समेत सीएम भूपेश पर भी जमकर भड़ास निकाला। उन्होंने कहा कि सामरी विधायक व संसदीय सचिव चिंतामणी महाराज ना जाने कहां-कहां जेसीबी और किसका-किसका कितना जमीन खोदे है। वक़्त आने पर बताया जाएगा। वही सीएम भूपेश सरकार पर तंग कसते हुए कहा की 90 में 70 सीट आने के बाद सरकार पागल हो गई। और उनका घमंड सातों आसमान पर है। सहायक शिक्षकों के माँगो को प्राथमिकता के बजाए टालमटोल किया जा रहा है। ऐसे अधिकारियों से राय ली जा रही है जिनको उस विषय में कुछ अता-पता ही नही है। जबकि सीएम भूपेश के मंत्रिमंडल में 7 से 8 विधायक ऐसे हैं,जो शिक्षक से साथ-साथ प्रधानपाठक भी रह चुके है। जो शिक्षकों की बातों को जानते है और समझते है। ऐसे लोगों की एक समिति बना कर निर्णय लेना चाहिए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!