[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, एजेंसी। CBSE Term 2 Class 10 English: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा वर्ष 2021-22 की टर्म 2 एग्जाम शेड्यूल के अनुसार आज, 27 अप्रैल 2022 को सेकेंड्री के स्टूडेंट्स के लिए अंग्रेजी का पेपर आयोजित किया जाएगा। सीबीएसई द्वारा निर्धारित कक्षा 10 के लिए निर्धारित मुख्य विषयों में से एक अंग्रेजी के पेपर का सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे आयोजित किया जाना है। परीक्षा में देश भर से 21 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं सम्मिलित होंगे। वैसे तो सीबीएसई टर्म 2 क्लास 20 इंग्लिश (लैंग्वेज एण्ड लिट्रेचर) पेपर की तैयारी स्टूडेंट्स ने कर ली होगी, लेकिन कुछ लास्ट मिनट टिप्स को यदि वे ध्यान में रखते हैं तो दसवीं अंग्रेजी के पेपर में छात्र और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे।
CBSE Term 2 Class 10 English: जानें लास्ट मिनट टिप्स
स्टूडेंट्स एग्जाम सेंटर पर निर्धारित समय से कम से कम 30 मिनट पहले पहुंचें।अपने साथ हैंड सैनिटाइजर अवश्य ले जाएं।स्टूडेंट्स पूरी परीक्षा अवधि और एग्जाम सेंटर पर मास्क लगाए रखें।सामाजिक दूरी के पालन के साथ-साथ एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों का भी पालन करें।स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि एग्जाम हॉल में एग्जामिनर्स द्वारा सीबीएसई टर्म 2 क्लास 20 इंग्लिश (लैंग्वेज एण्ड लिट्रेचर) पेपर की रीडिंग के 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा।क्वेश्चन को शीघ्रता की बजाय उन प्रश्नों को पहले हल करें जिनके लिए आप कॉन्फीडेंट हैं।सभी आंसर शीट पर अपने विवरण (रोल नंबर, आदि) और अन्य मांगी गई जानकारियों को ध्यान से भरें।यह भी पढ़ें – CBSE 10th, 12th Term 2 Exam 2022: सीबीएसई टर्म 2 एग्जाम न देने पर भी घोषित होगा रिजल्ट
CBSE Term 2 Class 10 English: परीक्षा बाद क्वेश्चन पेपर एनालिसिस
स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए की परीक्षा की समाप्ति के बाद वे सीबीएसई टर्म 2 क्लास 20 इंग्लिश (लैंग्वेज एण्ड लिट्रेचर) पेपर की एनालिसिस और प्रश्नों का प्रकृति को लेकर अपडेट यहां देख सकेंगे। इन एनालिसिस को परीक्षा में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के रिस्पॉन्स और एग्जाम एक्सपर्ट्स के आधार पर तैयार किया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!