[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्‍ली, एजेंसी। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने भगोड़े कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) के खिलाफ अवमानना का मामला 24 फरवरी के लिए स्थगित कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक अदालत ने माल्‍या (Vijay Mallya) को व्यक्तिगत रूप से या वकील के माध्यम से पेश होने के लिए अंतिम मौके के रूप में दो हफ्ते का समय दिया है। यदि माल्‍या (Vijay Mallya) ऐसा करने में विफल रहता है तो अदालत मामले को तार्किक निष्कर्ष पर ले जाएगी।  
Supreme Court adjourns for Feb 24 a contempt case against fugitive businessman Vijay Mallya, granting him 2 weeks time as the last opportunity to appear before it personally or through counsel
If he fails to do so, the court will take the case to a logical conclusion, it says pic.twitter.com/DqFuuYDcYb

— ANI (@ANI) February 10, 2022पिछली सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा था कि उसने काफी लंबा इंतजार किया है। विजय माल्या को अदालत की अवमानना के मामले में सजा देने की प्रक्रिया अब खत्म होनी चाहिए। बता दें कि इस मामले में माल्‍या (Vijay Mallya) को जुलाई 2017 में दोषी ठहराया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने मामले को जल्‍द निपटाने के लिए तय किया है। यदि माल्‍या (Vijay Mallya) की ओर से कोई संतोषजनक प्रतिक्रिया सामने नहीं आती तो शी‍र्ष अदालत भगोड़े व्यवसायी माल्या को सजा तय कर सकती है। शीर्ष अदालत ने कहा था कि अब यह माल्या (Vijay Mallya) पर निर्भर है कि वह व्यक्तिगत रूप से पेश होता है या अपने वकील के जरिए दलीलें पेश करता है। काफी समय बीत चुका है ऐसे में अब मामले को सामने लाया जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि इस मामले को 2017 से स्थगित किया जा रहा है। शीर्ष अदालत की ओर से माल्या (Vijay Mallya) को बार-बार निर्देश देने के बावजूद बैंकों को 9,000 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान नहीं करने के लिए अवमानना का दोषी पाया गया था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!