[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, एएनआइ एजेंसी। 2024 में होने लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अभी से रणनीति बनानी शुरू कर दी है। बीते दो लोकसभा चुनाव और कुछ राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पिछले कुछ समय में कांग्रेस के कई बड़े नेता भी पार्टी से किनारा कर चुके हैं। भाजपा का विजयी रथ रोकने के लिए कांग्रेस अब राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर का सहारा ले रही है।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मंगलवार को फिर प्रशांत किशोर से साथ बैठक करने वाले हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी बैठक में शामिल होंगी। सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ में होने वाली बैठक में कांग्रेस नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, एके एंटनी, अंबिका सोनी और रणदीप सुरजेवाला भी शामिल होंगे।

चार दिनों में तीसरी मुलाकात
प्रशांत किशोर और कांग्रेस नेताओं के बीच ये बीते चार दिनों में तीसरी मुलाकात होगी। 16 अप्रैल को पहली और इसके बाद 18 अप्रैल को दूसरी मुलाकात हुई थी। सोनिया गांधी भी इन बैठकों में मौजूद रही थीं। कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में ऐसी दो और बैठकें हो सकती हैं। केसी वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशांत किशोर ने 2024 के आम चुनाव को लेकर रोड मैप के साथ प्रजेंटेशन दिया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में प्रशांत किशोर की भूमिका एक सप्ताह के भीतर पता चल जाएगा।
प्रशांत किशोर ने दिया फार्मूला
समाचार एजेंसी एएनआइ ने बताया कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को यूपी, बिहार और ओडिशा में अकेले चुनाव लड़ने का सुझाव दिया है। जबकि तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में गठबंधन के साथ लड़ना चाहिए। बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर के सुझाव पर राहुल गांधी ने अपनी सहमति दी है। कहा जा रहा है कि किशोर ने कांग्रेस को 2024 के चुनाव में कांग्रेस को 370 सीटों पर फोकस करने का सुझाव भी दिया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!