[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, एजेंसी। अपनी लेटेस्ट वेन्यू (Venue) को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसकी कीमतों से कल पर्दा उठाया जा रहा है। वहीं, इसकी बुकिंग 21,000 रुपये के साथ शुरू कर दी गई है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 2022 वेन्यू को कई लेटेस्ट अपडेट के साथ लाया जा रहा है। तो चलिए इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में जानते हैं।

एक्सटिरीयर

लुक और डिजाइन के मामले में नई वेन्यू को ड्यूल-टोन फिनिश के साथ 16 इंच के पहिए के साथ लाया जाएगा। लाइटिंग के लिए स्लीक LED DRL के साथ फॉग लैंप्स और टेल-लाइट्स में LED एलिमेंट दिए गए हैं। वहीं, वेन्यू फेसलिफ्ट को नया फ्रन्ट बंपर और पूरी तरह से अपडेटेड फ्रंट फेस भी मिलेगा। कहा जा रहा है कि फ्रंट फेस डिजाइन को पीढ़ी के टक्सन और अल्काजर से साझा किया गया है और थोड़ा अलग लुक देने के लिए इसमें पैरामीट्रिक ज्वेल थीम के साथ 3D क्रोम ट्रीटमेंट को लाया या है।

इंटीरियर

नई 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट के केबिन में ब्लैक और बेज रंगों के साथ डुअल-टोन इंटीरियर थीम मिलेगी, जिससे केबिन को नया लुक मिल रहा है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। वहीं, फीचर्स के लिए कार के केबिन को फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नए स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन जैसे फीचर्स से लैस किए जाने की संभावना है।

इंजन

2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट के इंजन और पावरट्रेन को पहले की तरह रखा गया है। इसमें 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जैसे ऑप्शन दिखने को मिलेंगे। इसका 1.5 लीटर इंजन 82bhp की पावर और 114Nm का पीक टॉर्क बनाती है। दूसरी तरफ, पेट्रोल मोटर 1.0 लीटर कप्पा टर्बो जीडीआई यूनिट है, जो 118bhp की पावरऔर 172Nm टॉर्क जनरेट करती है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इस SUV में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

कीमत

नई हुंडई वेन्यू 2022 की कीमतें मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा होने की उम्मीद है। वर्तमान में, यह 7.11 लाख रुपये से 11.84 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत की रेंज में आता है। वहीं, इसका मुकाबला किआ सोनेट, टोयोटा अर्बन क्रूजर, महिंद्रा XUV300, टाटा नेक्सन और मारुति ब्रेजा से होगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!