सूरजपुर: दिनांक 06.04.2022 की सुबह गोपालपुर पश्चिम बंगाल निवासी टैंकर चालक गौरव विश्वास ने चौकी तारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 6 अप्रैल को रात्रि में तारा ढ़ाबा में खाना खाकर वाहन में सो रहा था कुछ देर बाद वहां से थोड़ी दूर पर खड़े वाहन से आवाज आने पर अपने टैंकर वाहन से बाहर निकला तो देखा कि 2 व्यक्ति एक बोलेरो वाहन में जरकीन से डीजल डाल रहे है, उनके पास जाने पर बिना नंबर बोलेरो वाहन को छोड़कर भाग गए जिनके द्वारा टैंकर वाहन के डीजल टंकी से 120 लीटर डीजल चोरी किया गया है। टैंकर चालक की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 47/22 धारा 379, 34 भादवि के तहत मामला पंजीबद्व कर बिना नंबर के बोलेरो वाहन को जप्त किया गया। मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर शराजेश अग्रवाल ने डीजल चोरों की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में चौकी तारा की पुलिस आरोपियों की पतासाजी में लगी थी इसी बीच 18 अप्रैल को मुखबीर की सूचना पर लपटा, अनूपपुर मध्यप्रदेश में दबिश देकर आरोपी सुनील गुप्ता पिता प्रेमदास उम्र 41 वर्ष निवासी लपटा, थाना जैतहरी, जिला अनूपपुर को पकड़ा गया जिसके कब्जे से 200 लीटर डीजल, डीजल टैंक ताला तोड़ने के लिए उपयोग में लाए जाने वाला सब्बल व पाईप कीमत 20 हजार रूपये का जप्त कर आरोपी को विधिवत् गिरफ्तार किया गया। मामले में एक आरोपी फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है।

चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी सुनील अपने 1 साथी के साथ मिलकर बोलेरो वाहन से घुम-घुमकर रात्रि के वक्त नेशनल हाईवे पर खड़ी ट्रकों से डीजल चोरी करता था। इसके पूर्व भी विश्रामपुर थाना में डीजल चोरी मामले में चालान हो चुका है। इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी तारा लवकुमार पाण्डेय, प्रधान आरक्षक रविशंकर किण्डो, आरक्षक रामचन्द्र साहू, मनोज जायसवाल, अमर सिंह व देवनिश मिंज सक्रिय रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!