बालसोर: ओडिशा पुलिस के विशेष कार्यबल ने गुरुवार को बालासोर जिले में करीब एक करोड़ रुपये मूल्य की ‘ब्राउन शुगर’ जब्त की और मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने बताया कि मादक पदार्थ की तस्करी के संबंध में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर छापेमारी की गई। सोरो थाना क्षेत्र के काजीमहला के एक शख्स के पास से करीब एक करोड़ रुपये मूल्य की ‘ब्राउन शुगर’ बरामद की गई है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया है।अधिकारी ने बताया कि STF ने मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ साल 2020 से चलाए गए एक विशेष अभियान के तहत 48 किलोग्राम से ज्यादा ब्राउन शुगर/हेरोइन और 89 क्विंटल से अधिक गांजा/मरिजुआना जब्त किया है और 122 से अधिक मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि विशेष कार्यबल ने इससे पहले पिछले साल (20 दिसंबर को) एक करोड़ रुपये मूल्य की एक किलोग्राम से अधिक ‘ब्राउन शुगर’ बरामद की थी और इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस सूत्रों ने बताया था कि खुफिया सूचना के आधार पर एसटीएफ ने ढेंकनाल सदर थाना क्षेत्र के ग्राम घाटीपिरी के पास छापेमरी की और मादक पदार्थ जब्त किया।

उन्होंने कहा था कि मामले में ढेंकनाल जिले के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया था, ‘छापेमारी के दौरान दोनों लोगों के पास से 1.090 किलोग्राम ‘ब्राउन शुगर’ और कुछ अन्य सामग्री बरामद हुई थीं। विज्ञप्ति में यह भी कहा गया था कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!