बलरामपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत मुरका के सरपंच के विरुद्ध 12 पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव लगाने के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
ग्राम पंचायत मुरका में 14 पंच है 12 पंचों ने एसडीएम राजीव जेम्स कुजूर को ज्ञापन सौप पंचों ने कहा कि ग्राम मुरका के सरपंच प्रेमसाय मरावी का क्रियाकलाप से पंचगण व ग्रामवासी काफी परेशान हैं। सरपंच के द्वारा ग्राम पंचायत के किसी भी कार्य में प्रस्ताव व बैठक नहीं किया जाता है। अपने मनमाने तरीके से फर्जी प्रस्ताव बनाकर फर्जी तरीके से पैसों का आहरण कर लिया जाता है पंचगण को बताया भी नहीं जाता है, न ग्रामसभा का बैठक किया जाता है। अपने नाम से फर्जी बिल व्हाउचर बनाकर अपने नाम से चेक बनाकर पैसों का आहरण कर लेते है। इससे ग्राम पंचायत का विकास कार्य भी सही ढंग से नहीं हो रहा है। सरपंच के कृत्य से ग्राम पंचायत मुरका के ग्रामीण जन एवं पंचगण काफी परेशान हैं। सरपंच के विरूद्ध भ्रष्टाचार की जांच व अविश्वास प्रस्ताव हेतु 12 पंचो ने ज्ञापन सौपा हैं।

एसडीएम राजीव जेम्स कुजूर ने बताया कि ग्राम पंचायत मुरका के 12 पांचों ने सरपंच के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लगाने हेतु आवेदन दिया है। सभी पंचों का मेरे समक्ष आधार कार्ड व हस्ताक्षर कर बयान लिया जाएगा ।अविश्वास प्रस्ताव के लिए तारीख का एलान आगे किया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!