बलरामपुर: शासन के निर्देशानुसार खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 के लिए 01 नवम्बर 2023 से धान खरीदी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने सभी निगरानी दलों, नोडल तथा राजस्व अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि धान के अवैध परिवहन एवं संग्रहण पर लगातार कार्यवाही हो तथा वास्तविक कृषकों से ही धान खरीदी की जाये। उपार्जन केन्द्रों में कृषकों के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं हो ताकि वे सुगमता से धान का विक्रय कर पायें।

कलेक्टर श्री एक्का के निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुसमी के मार्गदर्शन में तहसीलदार चांदो के द्वारा झारखण्ड राज्य से अवैध धान परिवहन करते ग्राम करचा बैरियर से वाहन क्रमांक जेएच 03 एजी 9677 पिकअप से 60 बोरी, जेएच 03 पी 3363 पिकअप से 35 बोरी, जेएच 03 के 9672 पिकअप से 45 बोरी एवं सीजी 15 डीई 3276 मेटाडोर से 70 बोरी कुल 210 बोरी अवैध धान को जब्त कर थाना चांदो में सुपुर्दगी किया गया है।
ज्ञातव्य है कि कलेक्टर श्री एक्का ने जिले में अवैध धान की आवक को रोकने के लिए टीम गठित कर कोचियों एवं बिचौलियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही सीमावर्ती चेकपोस्ट में धान के अवैध परिवहन को रोकने के लिए अधिकारियों/कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि धान खरीदी में किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि तथा अनियमितता होने पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं, जिसमें शिकायतकर्ता की जानकारी पूर्ण रूप से गोपनीय रखी जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!