कोरबा: छत्तीसगढ़ इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा टावर शिफ्टिंग के दौरान गुरुवार को हादसा हो गया। छुरी सब स्टेशन से मोपका जाने वाली लाइन पर मोहनपुर के पास टावर अचानक से धराशायी हो गया। टावर गिर जाने के कारण यातायात बाधित हो गया और बिलासपुर-अंबिकापुर नेशनल हाईवे संख्या 130 बी पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं।

बता दें कि नई रेल लाइन बिछाने के लिए टावर को शिफ्ट करने का काम मोहनपुर के पास किया जा रहा था, तभी ये हादसा हुआ। राहगीरों ने बताया कि अचानक टावर गिरने से लोगों में हड़कंप मच गया, राहत की बात ये रही कि उसकी चपेट में लोग या गाड़ियां नहीं आईं, नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

कुछ राहगीरों ने खुद सड़क पर खड़े होकर लोगों को आवाजाही करने से रोका। इसकी सूचना डायल 112 और पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने रास्ते से टावर हटवाकर यातायात दोबारा से बहाल करवाया।

पुलिस ने बताया कि जिस वक्त टावर गिरा, उस वक्त लाइन चालू था। कोई इसकी चपेट में न आए, इसे देखते हुए विद्युत विभाग ने लाल कपड़ा लेकर सड़क पर कर्मचारियों को भी तैनात किया था, ताकि लोग इसके आसपास ना आएं।

मुख्य मार्ग होने के कारण मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई, वहीं वाहनों की लंबी कतार लगने लगी। 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गिरे हुए टावर को हटाकर किनारे किया गया, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!