अम्बिकापुर;  कलेक्टर  विलास भोसकर की पहल पर चिकित्सा महाविद्यालय सम्बद्ध चिकित्सालय में अब मरीजों को 24×7 हेल्पडेस्क एवं टोलफ्री हेल्पलाइन की सुविधा मिलेगी। मरीजों को सुलभ चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु बुधवार को हेल्पडेस्क एवं टोलफ्री नंबर की अतिरिक्त सुविधा प्रारंभ की गई है। कलेक्टर शविलास भोसकर ने स्वयं हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया एवं टोल फ्री नम्बर पर कॉल कर सुविधा की जांच की। इस दौरान उन्होंने हेल्प डेस्क में रजिस्टर की जांच कर मरीजों की एंट्री, अब तक प्राप्त शिकायत की जानकारी ली, उन्होंने कहा कि मरीजों से जुड़ी हर समस्या का संवेदनशीलता से समाधान करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों का संज्ञान लेकर आवश्यक कार्यवाही करना ही इसका उद्देश्य है। 

ये होगी सुविधा-

चिकित्सालय परिसर में आपातकालीन अनुभाग के पास ही 24×7 हेल्पडेस्क संचालित होगा तथा आवश्यक जानकारी हेतु 24×7 टोलफ्री नं. 6263451884 भी क्रियाशील रहेगा जिसमें मरीजों को व्हाट्सएप पर संपर्क की सुविधा भी मिलेगी।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जिले के साथ-साथ समीपस्थ अन्य जिलों व ग्रामीण अंचल से आने वाले गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीज तथा बाह्य एवं अंतः रोगियों के उपचार व परिवहन से संबंधित 108/102/1099 एम्बुलेंस एवं मुक्तांजलि की सुविधा, आयुष्मान कार्ड योजना, चिरायु योजना, जांच तथा दवाइयों की सुविधा की जानकारी एवं हितग्राही मूलक सुविधाओं की जानकारी मिलेगी। इस हेल्पडेस्क में 24×7 एक नर्सिंग स्टाफ तथा एक डाटा एंट्री ऑपरेटर उपलब्ध रहेंगे।इसके साथ ही व्यवस्था के सुचारू संचालन हेतु इसके नोडल अधिकारी स्वयं चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आर. सी. आर्या होंगे तथा सिविल सर्जन डॉ. जे. के. रेलवानी अतरिक्त नोडल अधिकारी एवं उपाधीक्षक डॉ. बी. आर. सिंह, सहायक अधीक्षक डॉ. अर्पण सिंह एवं डॉ. संटू बाघ सहायक नोडल अधिकारी के रूप में सभी अधिकारी, अधिष्ठाता डॉ. रमणेष मूर्ती के मार्गनिर्देशन में कार्य का संपादन करेंगे, जिसमें विभागाध्यक्षों का सहयोग एवं जवाबदेही भी सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!