{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

बलरामपुर:  कलेक्टर  रिमिजियुस एक्का ने 10वीं और 12वीं के परिणाम के बाद प्रदेश और जिले में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं से मुलाकात की है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ रेना जमील मौजूद रहीं। कक्षा दसवीं में राज्य में 7वीं रैंक प्राप्त अंशिका गुप्ता, बारहवीं के छात्र पीयूष कुमार कन्नौजिया ने 7वीं रैंक एवं साहिल खान ने 9वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है।

कलेक्टर श्री एक्का ने छात्रों को परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करते हुए प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी और आगे भी सफलता के नये आयाम गढ़ने की बात कही। इस दौरान कलेक्टर ने मेरिट में स्थान बनाने वाले विद्यार्थियों को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया और मिठाई खिलाकर खुशिया साझा की। साथ ही छात्र-छात्राओं के अभिभावको को भी गुलदस्ता भेंट किया गया। कलेक्टर श्री एक्का ने छात्रों से चर्चा कर उनके भविष्य के लक्ष्य के बारे में जानकारी ली और कैरियर मार्गदर्शन भी किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिले के विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में स्थान बनाकर जिले का गौरव बढ़ाया है। आप सबकी कड़ी मेहनत और लगन ने अभिभावकों और गुरूजनों का मान बढ़ाया है। आप अगली परीक्षाओं में भी बढ़िया प्रदर्शन करें। उन्होंने जिले के सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों को हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी परीक्षा में सफल होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। बच्चों के सहर्ष निवेदन पर कलेक्टर ने बच्चो के साथ सेल्फी भी खिंचवाई। जिला पंचायत सीईओ  रेना जमील ने बच्चों का शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आगे भी कड़ी मेहनत करें। अपनी रूचि के अनुसार विषयों का चयन करके कॅरियर के बारे में अभी से पूरी प्लानिंग करें। किसी भी तरह की असफलता मिलने पर निराश न हों। नए उत्साह के साथ प्रयास करें। असफलता हमेशा हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। जो कठिन परिश्रम करेगा उसे अच्छे परिणाम अवश्य मिलेंगे। आप सभी आगे भी शिक्षा के क्षेत्र में जिले एवं राज्य का नाम रोशन करें।

गौरतलब है कि राज्य स्तर पर 12वीं कला संकाय में 95.60 प्रतिशत के साथ सातवां स्थान प्राप्त करने वाले पीयूष और 95.20 प्रतिशत प्राप्त कर नौवां स्थान प्राप्त करने वाले साहिल खान विकासखण्ड वाड्रफनगर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरतीकला के छात्र है। तो वही दसवीं कक्षा में 97.67 प्रतिशत के साथ प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त करने वाली अंशिका गुप्ता विकासखण्ड बलरामपुर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जरहाडीह की छात्रा है। जारी हुए 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणामों में इन बच्चों ने प्रदेश और जिले की मेरिट लिस्ट में स्थान बनाया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!