अम्बिकापुर: कलेक्टर कुंदन कुमार ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जनचौपाल में 3 हितग्राहियों को अनुकंपा नियुक्ति पत्र सौंपा व एक महिला आवेदक के भूमि के बी-1 व खसरा में तत्काल आवश्यक संशोधन कराया। जनचौपाल में कलेक्टर के समक्ष अपनी समस्या लेकर बड़ी संख्या में लोग दूर-दूर से पहुंचे हुए थे।
कलेक्टर कुंदन कुमार के द्वारा बलरापुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम मुरका निवासी पवन सिंह तथा अम्बिकापुर तहसील के ग्राम जगदीशपुर निवासी बिशनराम को जिला कार्यालय अम्बिकापुर में चेनमेन के पद पर तथा अम्बिकापुर के चोरका कछार निवासी हेम प्रकाश को भृत्य के पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान किया गया। बतौली जनपद के ग्राम डूमरभवना निवासी श्रीमती प्रमिला के बी-1 खसरा में तत्काल त्रुटि सुधार कर मौके पर प्रदान किया गया। महिला ने बताया कि वह पिछले 3 माह से त्रुटि सुधार के लिए दफ्तरों का चक्कर लगा रही थी।

जनचौपाल में प्राप्त मांग और शिकायतों को तत्काल संबंधित अधिकारी को उसका निराकरण करने के लिए भेजा जाता है। मुख्य रूप से फौती-नामांतरण, बंटवारा, नक्शा दुरूस्त कराना, हॉस्टल में प्रवेश, सड़क की मांग, कूप खनन की मांग, वनाधिकार पट्टा में त्रुटि सुधार, फर्जी पट्टे में धन बिक्री की शिकायत, अत्यधिक बिजली बिल की शिकायत, घरेलू विवाद के मामले, सड़क अतिक्रमण की शिकायत, लोन संबंधी शिकायत प्रमुख रूप से थे। कलेक्टर की संवेदनशील पहल से आम जनता को बहुत लाभ हो रहा है। वे प्राप्त शिकायतों की मॉनिटरिंग खुद करते हैं। इससे शीघ्र ही समस्या का निराकरण हो जाता है। उन्होंने 3 लोगों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!