[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

लुंड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम हाथी प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश दिया

बलरामपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत चांची जंगल में 35 हाथियों का दल विचरण कर रहा हैं।बीती दरम्यानी रात्रि आरा और धौरपुर के बॉर्डर में एक मकान को तोड़ दिया मकान के अंदर रखे धान,अनाज को खा गया। किसानों के गन्ना फ़सल को नुकसान पहुंचाया है।एक दिन पहले धौरपुर लुंड्रा गांव में रात्रि में मकान व गन्ने फ़सल को नुक़सान पहुंचाया था।वन परिक्षेत्राधिकारी ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश दे रहें है।वही लुंड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम हाथी प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश दिया।


धौरपुर लुंड्रा क्षेत्र से 35 हाथियों का दल बीती दरम्यानी आरा और धौरपुर के बॉर्डर में एक मकान को तोड़ दिया मकान के अंदर रखे धान, अनाज को खा गया। एक दिन पहले धौरपुर लुंड्रा गांव पहुंचकर मकान व गन्ने की फ़सल को नुक़सान पहुंचाया था।

लुंड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम क्षेत्र क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश दिया।  रात्रि में वन परिक्षेत्राधिकारी अजय तिवारी, मजोज जायसवाल वनकर्मियों के साथ चांची गांव पहुंचकर जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश दिया। 35 हाथियों का दल चांची  जंगल में विचरण कर रहा है। गांव के ग्रामीण हाथियों के चिंघाड़ से रतजगा करने में विवस है।

चांची भिलाई खुर्द, बाटीडांड़, भेस्की, बघिमा,बरियों, बादा, डकवा, खुखरी, मंदरीडांड़ ,उधवाकठरा, उधेनुपारा, सुपकोना, गोपालपुर, मुरका, दुप्पी रेवतपुर,जामदोहर,खोखनिया, कुंदीखुर्द, बदौली आदि गांव प्रभावित क्षेत्र है।वनकर्मी मौके पर पहुंचकर गजवाहन से हाथियों से दूर रहने के लिए लाउडस्पीकर से एनाउंस करा रहे है। मौके पर वन परिक्षेत्राधिकारी अजय तिवारी ने ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की समझाइश देते हुए ग्रामीणों को टार्च, मिर्चा पाऊडर, टायर मसाल, पंपलेट प्रदान किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!