रायगढ़: मेडिकल कालेज अस्पताल में गुरुवार को अलग-अलग कारणों से विभिन्ना थाना क्षेत्रों में रहने वाले किशोर समेत चार लोगों ने कीटनाशक दवा का सेवन कर आत्महत्या करने का प्रयास किए हैं। जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

इस क्रम में पहली घटना शहर के जूटमिल थाना क्षेत्र से सामने आई है। जिसमें दिनदयाल पिता रामकुमार पटेल(30) ने अज्ञात कारण से कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया। कीटनाशक दवा का सेवन करने से दीनदयाल की हालत गंभीर बनी हुई है वही इकलौते पुत्र द्वारा आत्मघाती कदम उठाए जाने से माता-पिता दोनों बदहवास है।

दूसरी घटना में एक किशोर 10 वीं कक्षा का छात्र ने आत्महत्या की कोशिश की है। जानकारी के मुताबिक बंटी साहू पिता विशेश्वर साहू (17) ग्राम कोडातराई थाना जूटमिल का रहने वाला है। परिजनों के बताया अनुसार बंटी परीक्षा देकर घर आया था, उसके बाद घर में ही था, वही कुछ देर बाद वह उल्टी करने लगा इस स्थिति पर परिजन सकते में आ गए और उसकी सुध लिए तो देखे की जमीन में खरपतवार नाशक दवा की शीशी पड़ी थी, इससे छात्र द्वारा कीटनाशक दवा का सेवन किया जाना स्प्ष्ट हुआ, ऐसे में परिजनों पुलिस कयास लगा रहे है कि बंटी की संभवत: पेपर सही नही बना होगा इस वजह से उक्त कदम उठाया होगा। फिलहाल पुलिस जांच पूरे मामले की जांच कर रही है।

तीसरी घटना में महेंद्र खड़िया पिता भुरम लाल( 42) ग्राम गढ़उमरिया का रहने वाला है। महेंद्र खड़िया के परिजनों ने बताया कि वह आदतन शराबी प्रवृत्ति का है जो आए दिन शराब के नशे में धुत रहता है। शराब के नशे में कीटनाशक दवा और शराब में फर्क नही कर पाया और उसका सेवन कर लिया। इससे उसकी हालत नाजुक बनी हुई हैं। जिसका सघन उपचार चल रहा है।

चौथी घटना में हंसराम पटेल (48) ग्राम धनागर थाना कोतरारोड का रहवासी है।परिजनों के मुताबिक हंस राम पटेल घर पर उल्टी करते हुए अचेत अवस्था में गिर गया था, जिसे आनन-फानन में निजी वाहन के मदद से जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वही उसका उपचार चल रहा है। फिलहाल हंसराम द्वारा किन कारणों से कीटनाशक दवा का सेवन किया गया है यह अज्ञात है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!