अम्बिकापुर: लखनपुर क्षेत्र में प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा अवैध धान की जब्ती की लगातार कार्रवाई से बिचौलियों में दहशत का माहौल है। गुरुवार को तहसीलदार सुभाष शुक्ला के नेतृत्व में उपार्जन केंद्र कुन्नी और निम्हा में प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा 416 बोरी अवैध धान जब्त किया गया।

तहसीलदार सुभाष शुक्ला ने बताया कि उपार्जन केंद्र कुन्नी में कृषक द्वारा अन्य के धान को अपने खाते में बेचने लाया था जिससे 265 बोरी धान को जब्त किया गय। इसी प्रकार उपार्जन केंद्र निम्हा में भी अन्य के धान को अपने खाते में बेचने लाये कृषक से 151 बोरी अवैध धान को जब्त कर समिति के सुपुर्द किया गया। तहसीलदार श्री शुक्ल ने बताया कि लखनपुर और उदयपुर तहसील अंतर्गत उपार्जन केंद्रों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है । धान खरीदी की अंतिम तिथि जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहा है वैसे-वैसे बिचौलिए अवैध धान को समितियों में खपाने की कोशिश तेज करने के फिराक में है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों की टीम के सतर्कता के साथ मॉनिटरिंग जारी रहने के कारण बिचौलियों पर लगातार करवाई की जा रही है।

ज्ञातव्य है कि कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार जिले में प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा धान खरीदी की कडाई से निगरानी की जा रही है। उपार्जन केंद्रों और दुकानों का निरीक्षण कर अवैध धान पर जब्ती की कार्यवाही लगातार की जा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!