रायपुर। छत्तीसगढ़ कोल घोटाला मामले में EOW ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। EOW ने प्रदेश के अलग अलग जिलों में कोल लेवी वसूली करने वाले 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी लोग रायपुर, कोरबा, सूरजपुर और रायपुर में रहकर गैंग के लिए काम करते थे। EOW ने सभी को रायपुर की स्पेशल कोर्ट में पेश किया है, जहां से सभी को 5 दिन यानी 22 जून तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार EOW ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।उनमें मोइनुद्दीन कुरैशी, रोशन कुमार सिंह, पारेख कुमार कुर्रे, राहुल कुमार सिंह और मोंटू उर्फ वीरेंद्र कुमार जायसवाल शामिल हैं। आरोप है कि पांचों रायपुर, कोरबा, सूरजपुर में रहकर गैंग के लिए कोल लेवी का काम करते थे। वहीं दूसरी ओर कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, निलंबित IAS समीर विश्नोई, रानू साहू और सौम्या चौरसिया को भी कोर्ट में पेश किया गया। इन सभी की न्यायिक रिमांड आज खत्म हो गई थी। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने फिर 1 जुलाई तक सभी को जेल भेज दिया है।

छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाला केस में ईओडब्ल्यू ने मंगलवार को पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए पांचों आरोपी जेल में बंद कारोबारी सूर्यकांत तिवारी के साथ काम करते थे। गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपी से कारोबारी के करीबी बताए जा रहे हैं। ईओडब्ल्यू ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें मोइनुद्दीन कुरैशी, रोशन कुमार सिंह, पारेख कुमार कुर्रे, राहुल कुमार सिंह और मोंटू उर्फ वीरेंद्र कुमार जायसवाल शामिल हैं। आरोप है कि पांचों आरेापी रायपुर, कोरबा, सूरजपुर में रहकर गैंग के लिए कोल लेवी का काम करते थे। ईओडब्ल्यू ने 14 दिन की रिमांड मांगी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!