कोरिया: जिला कलेक्टोरेट में कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज समय सीमा की बैठक के पश्चात आयोजित जनचौपाल में लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित 65 आवेदन आए। उन्होंने सभी अधिकारियों को आवेदनों का जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए।

जनचौपाल में जनपद पंचायत खड़गवां के ग्राम पंचायत अमका के आशीष कुमार साहू एवं गीता देवी ने राशन कार्ड के संबंध में कलेक्टर के समक्ष आवेदन किया, जिसपर कलेक्टर ने खाद्य अधिकारी एवं सीईओ जनपद पंचायत को समन्वय कर निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने खाद्य अधिकारी एवं समस्त सीईओ जनपद पंचायत को राशनकार्ड सुधारने, नवीन . कार्ड जारी करने के प्रकरणों पर विशेश ध्यान देते हुए निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवेदन के बाद राशन कार्ड के वितरण के लिए सप्ताह में दिन निर्धारित करें जिससे हितग्राहियों को बार-बार आने जाने की किसी समस्या ना हो।

इसी तरह जीविकोपार्जन हेतु कारण तालाब निर्माण का आवेदन लेकर पहुंचे नरसिंगपुर के मोदीपारा के हरिशचन्द्र द्विवेदी की समस्या के निराकरण के लिए उन्होंने सीईओ जिला पंचायत को परीक्षण कर उचित निराकरण करने हेतु निर्देशित किया। कलेक्टर जनचौपाल में पहुंची एक आवेदिका ने कोरोना संक्रमण से पति की मृत्यु होना अवगत कराया। कलेक्टर ने त्वरित संज्ञान लेते हुए उनसे शासन द्वारा दी जा रही कोविड अनुदान राशि मिलने की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने मुख्य नगरपालिका अधिकारी शिवपुर-चरचा को राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत आवेदिका को सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!