नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के गोकलपुरी इलाके में शुक्रवार देर रात झुग्गियों में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि सात लोगों की जलकर मौत हो गई, सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। दमकल की 13 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। पुलिस को सात शव बरामद हुए, सभी शव बुरी तरह से जले हुए मिले हैं। किसी भी शव की पहचान नहीं हो पाई है, न ही अभी तक पता चल पाया है शव महिलाओं के हैं या पुरुषों के। पुलिस आग के कारणों के पता लगाने का प्रयास कर रही है। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हादसे में जान गंवाने वाले पीड़ित के परिजनों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने खुद इसकी जानकारी साझा की है।

पुलिस के अनुसार रात करीब एक बजे गोकलपुर गांव स्थित मेट्रो पिलर नंबर 12 के पास झुग्गियों में आग लगने की सूचना मिली। आग लगने के वक्त लोग अपनी झुग्गियों में सो रहे थे, देखते ही देखते एक के बाद एक झुग्गियों में आग फैलती चली गई। अफरा तफरी मच गई, जैसे तैसे लोग झुग्गियों से बाहर भागे, कुछ लोग आग में फंस गए। पुलिस और दमकल की कई टीमें मौके पर पहुंची। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

झुग्गियों के पास कबाड़ जमा था, जिस कारण आग को काबू करने में समय लगा। आग बुझने पर पुलिस को अगल अलग जली हुई झुग्गियों में से सात शव बरामद हुए। किसी की पहचान नहीं हो पाई, पुलिस ने सभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। झुग्गियों में रहने वाले लोगों से पूछताछ कर शवों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने बताया आग के कारण करीब 30 झुग्गियां जलकर खाक हो गई हैं। आग का कारण सभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!